हरियाणा

haryana

बदलाव रैली में कुमारी सैलजा का हमला, बोलीं- बीजेपी सरकार में हर वर्ग परेशान, देना होगा दस साल का हिसाब - Kumari Selja Attack on BJP

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Aug 19, 2024, 10:23 PM IST

Kumari Selja Attack on BJP: विधानसभा चुनाव की घोषणा होते ही कांग्रेस अब बीजेपी पर हमलावर हो गई है. सोमवार को जींद में पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा की अगुवाई में बदलाव रैली हुई. इस दौरान रणदीप सुरजेवाला भी मौजूद रहे. कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला.

Kumari Selja Attack on BJP
जींद में कुमारी सैलजा की बदलाव रैली (Etv Bharat)

जींद: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव, उत्तराखंड की प्रभारी पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा को दस साल का लेखा-जोखा देना होगा. अब वक्त आ गया है बीजेपी से दस साल का हिसाब मांगने का. रणदीप सुरजेवाला जब राज्यसभा में हरियाणा की आवाज उठाते हैं तो बीजेपी के पास जवाब नहीं होता है. किसानों के साथ भेदभाव हुआ है. जवाब तो बीजेपी को देना ही होगा. किसानों की कोई सुनवाई नहीं हुई. बीजेपी एमएसपी के वादे कर रही है लेकिन आज तक कानून नहीं बनाया.

जींद में कुमारी सैलजा की बदलाव रैली

कुमारी सैलजा रविवार को जींद की पुरानी अनाज मंडी में आयोजित बदलाव रैली को संबोधित कर रही थी. रैली को कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने भी संबोधित किया. कुमारी सैलजा ने कहा कि हर रोज जहां भी हम जाते हैं तो लोगों का प्यार और भीड़ उमड़ती है. जींद जिला इंकलाबी जिला है. इस जिले को जो मिलना चाहिए था वो मिल नहीं पाया. जींद जिला भेदभाव का शिकार हुआ है. अब दस सालों में बीजेपी की सरकार में जो वीरान माटी जींद की हुई है वैसे पहले कभी नहीं हुई.

बीजेपी के राज में हर वर्ग परेशान- सैलजा

पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश में दलित, कर्मचारी, पिछड़ा, किसान, महिला, व्यापारी सभी वर्गों के साथ बीजेपी सरकार कैसा बर्ताव करती आई हैं ये हम सब ने देखा है. इसीलिए सभी वर्गों में बीजेपी के प्रति रोष है और इसका बदला जनता आगामी एक अक्टूबर को वोट की चोट से लेगी. कुमारी सैलजा ने कहा कि आज बीजेपी की जनविरोधी सोच के चलते 36 बिरादरी में हाहाकार मची हुई है. उन्होंने कहा कि वजीफे बंद कर दिए हैं ताकि बच्चे पढ़ ना सकें. नौकरियों में घोटाले हो रहे हैं. युवाओं को रोजगार के लिए विदेशों में जाना पड़ रहा है. उन्होंने लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि अब ऐसी सरकार से छुटकारा पाने का समय आ गया है.

बदलाव रैली में मौजूद कुमारी सैलजा और रणदीप सुरजेवाला (Photo- ETV Bharat)

बीजेपी सरकार में जींद के साथ भेदभाव हुआ: रणदीप सुरजेवाला

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व राज्यसभा सांसद रणदीप सिंह सूरजेवाला ने कहा कि मुझे पूरी उम्मीद है कि राहुल गांधी और खड़गे जी कुछ ही दिनों में जींद से ही हरियाणा में सत्ता के परिवर्तन की जंग को शुरू करेंगे. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार में जींद के साथ विकास में भेदभाव हुआ है. विकास के नाम पर कोई काम नहीं हुआ. अपराध इतना बढ़ गया है कि लोग भय के माहौल में जी रहे हैं.

सुरजेवाला ने कहा कि सरकारी नौकरियों के पेपर बिक रहे हैं. इसलिए युवाओं को अपना भविष्य उज्जवल नजर नहीं आ रहा और वे विदेशों में जा रहे हैं. बीजेपी सरकार किसानों के साथ दुश्मनों जैसा व्यवहार करती आ रही है. महिला खिलाड़ियों के साथ जो हुआ सब ने देखा. व्यापारियों से जजिया कर की तरह वसूली की जा रही है. सुरजेवाला ने कहा कि प्रदेश में ऐसा माहौल बना दिया है कि कोई भी वर्ग सुखी नहीं है. ऐसी सरकार को सत्ता से बाहर करने के लिए वोट की चोट से बदला लेना होगा.

ये भी पढ़ें- कुमारी सैलजा का बीजेपी पर तंज, बोलीं- 'विनेश फोगाट के मामले में सरकारी सिस्टम हुआ है फेल, क्या कर रही थी साथ गई टीम'

ये भी पढ़ें- जनसंदेश यात्रा में कुमारी सैलजा बोली- फरीदाबाद स्मार्ट नहीं स्लम शहर बनकर रह गया, सरकार को हिसाब देना होगा

ABOUT THE AUTHOR

...view details