उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बरेली में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मेले का शुभारंभ, सुरक्षा को लेकर पुलिस सतर्क - Janmashtami Fair Bareilly

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 31, 2024, 11:58 AM IST

बरेली में चौदह दिवसीय प्राचीन श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मेले का शुभारंभ किया गया. इसका उद्घाटन विधायक डीसी वर्मा ने किया.श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मेले को लेकर पुलिस ने चाक चौबंद व्यवस्था दुरुस्त की है.

Etv Bharat
बरेली में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मेले का शुभारंभ (Etv Bharat)

बरेली:मीरगंज तहसील रोड से सटे स्थानीय मढ़ी सत्याना मेला ग्राउंड में चौदह दिवसीय प्राचीन श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मेले का शुभारंभ हो गया है. मेले का उद्घाटन क्षेत्रीय विधायक डॉ. डीसी वर्मा, ब्लॉक प्रमुख गोपाल कृष्ण और नगर पंचायत चेयरमैन योगेन्द्र कुमार गुप्ता ने किया.

विधायक डीसी वर्मा ने जन्माष्टमी मेले का किया शुभारंभ (video credit- etv bharat)
विधायक डॉ. डीसी वर्मा ने कहा, कि भारत सदियों से सनातन संस्कृति का परिचायक देश रहा है. इसकी पहचान विविधता में एकता के लिए रही है. मेला हर तरह से सफल हो, इसके लिए आयोजन समिति के साथ- साथ हर लोगों का सहयोग आवश्यक है. कृष्ण ने युद्ध के मैदान में कर्म का संदेश देकर लोगों को अपने कर्तव्य के प्रति जागृत करने का काम किया है. समृद्ध संस्कृति को बचाने का काम किया गया है. हमें भगवान श्री कृष्ण के आदर्शों का अनुसरण करना होगा.इसे भी पढ़े- मेरठ पुलिस लाइन में धूमधाम से मनाई गई श्रीकृष्ण जन्माष्टमी, बच्चों ने पेश किए कार्यक्रम - Janmashtami in Meerut

विधायक डॉ. डीसी वर्मा ने कहा, कि इस तरह के मेला आयोजन का उद्देश्य तभी पूरा होगा जब हम सभी भगवान श्रीकृष्ण के आदर्शों को आत्मसात करेंगे. उन्होंने कहा, कि मेला किसी भी जाति धर्म का क्यों न हो, वह भाईचारे का संदेश लेकर आता है. इस दौरान ब्लॉक प्रमुख गोपाल कृष्ण गंगवार,मेला अध्यक्ष धनेंद्र कुमार गुप्ता, प्रबंधक महेश गुप्ता, लव गुप्ता,विजय गुप्ता, सूरज गुप्ता,ओमपाल गंगवार, रमेश कुर्मी,महेश गुप्ता, नीरेश गुप्ता, अन्ना गुप्ता, पप्पू शर्मा, बब्लू गुप्ता और हरसहाय मौर्य ,संजय चौहान, रवि गुप्ता,तेजपाल,होरी लाल गंगवार,राजू भारती,फौजी,हरीश राजपूत,महेश दिवाकर,ओमपाल गंगवार,आनंद मोहन कस्वा इंचार्ज विजय पाल इस शुभारंभ कार्यक्रम में शामिल रहे.

मीरगंज के ऐतिहासिक श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मेले को लेकर पुलिस ने चाक चौबंद व्यवस्था दुरुस्त की है. इसमें पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की गई है.
प्रभारी निरीक्षक कुंवर वहादुर सिंह ने बताया, कि मेले को लेकर पुलिस बलों की तैनाती की गई है. मेला को लेकर पुलिस जवान और महिला पुलिस बल तैनात है. वहीं परिक्षेत्र में वाहनों का प्रवेश निषेध है. वाहनों को रोकने के लिए बाहर स्टैंड लगाया गया है. सभी जगहों पर बैरीकेडिंग की गई है. मेले के समीप कंट्रोल रूम बनाया गया है, जहां से पूरे मेले पर नजर रखी जा रही है.

यह भी पढ़े-जो ककई ईंटें राम मंदिर फैसले में बनी थी साक्ष्य, उन ईंटों से बना है ये मंदिर, इस देवता की होती पूजन - Shri Krishna Janmashtami 2024

ABOUT THE AUTHOR

...view details