राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / state

टोमेटो केचप की आड़ में तस्करी कर गुजरात ले जाई जा रही थी 50 लाख की शराब, पुलिस ने पकड़ी - Liquor seized in Kota

Liquor Smuggling in Kota : कोटा में पुलिस ने 50 लाख रुपए की शराब को जब्त करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी टोमेटो केचप की बोतल की आड़ में शराब तस्करी के लिए गुजरात ले जा रहे थे.

50 लाख की शराब जब्त
50 लाख की शराब जब्त (ETV Bharat Kota)

कोटा :जिले की कैथून थाना एरिया में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए अवैध शराब के जखीरा को बरामद किया है. यह शराब हरियाणा से तस्करी कर गुजरात ले जाई जा रही थी. पुलिस को 327 पेटी में बीयर और शराब की बोतलें मिली हैं. इसकी प्रारंभिक तौर पर कीमत 50 लाख रुपए आंकी जा रही है, जिसे टोमेटो केचप की आड़ में तस्करी कर ले जाया जा रहा था. इस मामले में पुलिस ने ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही ट्रक और शराब को भी जब्त किया गया है. ट्रक में एक फर्जी नंबर प्लेट भी मिली है, जो गुजरात की थी. वहीं, ट्रक पर हरियाणा की नंबर प्लेट लगी हुई है. ऐसे में पुलिस इस पूरे प्रकरण के मामले में जांच पड़ताल में जुट गई है. प्रारंभिक तौर पर पूछताछ में यह भी सामने आया है कि गुजरात में गरबे के दौरान इस अवैध शराब को खपाया जाना था.

टोमेटो केचप के कार्टून में शराब :कोटा ग्रामीण एसपी सुजीत शंकर ने बताया कि कैथून थाना क्षेत्र में थानाधिकारी सुरेश कुमार और साइबर सेल के सहायक उप निरीक्षक भूपेंद्र सिंह के नेतृत्व में कार्रवाई की गई है. इस मामले में बाड़मेर जिले के नागाणा थाना निवासी चालक 23 वर्षीय स्वरूप राम जाट के ट्रक को रुकवाया गया. इसके संबंध में मुखबिर से सूचना मिली थी कि अवैध रूप से शराब को ले जाया जा रहा है, जब ट्रक को चेक किया गया तो उसमें टोमेटो केचप के कार्टन रखे हुए थे, लेकिन पुलिस को इस पर पहले से ही शक था. ऐसे में गहनता से जांच की गई.

इसे भी पढ़ें.गुजरात में शराब तस्करी के मामले में आबूरोड कांग्रेस नगर अध्यक्ष का बेटा गिरफ्तार

ट्रक में दो नंबर प्लेट :पुलिस जांच में सामने आया कि टोमेटो केचप की पेटियों के बीच में अवैध शराब और बीयर की पेटियां भी रखी हुईं हैं. इसपर ट्रक को जब्त किया गया. ट्रक चालक का कहना है कि वह हरियाणा के नंबर का उपयोग राजस्थान और हरियाणा में करता था, जबकि गुजरात बॉर्डर के तुरंत पहले गुजरात के नंबर प्लेट का उपयोग किया जाता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details