छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोंडागांव में नक्सलियों की थी बड़ी प्लानिंग, पुलिस और BDS ने 6 प्रेशर कुकर बम किए डिफ्यूज, हुआ बड़ा धमाका - Kondagaon IED Recovered

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Sep 6, 2024, 12:14 PM IST

Updated : Sep 6, 2024, 12:46 PM IST

Kondagaon Police छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में नक्सल मोर्चे पर बड़ी सफलता मिली है. जवानों ने सर्चिंग के दौरान 6 प्रेशर कुकर बम बरामद किया. जिन्हें जवानों और आम लोगों को टारगेट करने के लिए नक्सलियों ने लगाए थे.

KONDAGAON IED RECOVERED
कोंडागांव में IED बरामद (ETV Bharat Chhattisgarh)

कोंडागांव:छत्तीसगढ़ में नक्सली के खिलाफ अभियान में तेजी आई है. बस्तर संभाग के सभी नक्स प्रभावित जिलों में जवानों ने सर्चिंग ऑपरेशन तेज कर दिया है. कोंडागांव में सर्च ऑपरेशन के दौरान जवानों को बड़ी कामयाबी मिली. जवानों ने 6 प्रेशर कुकर बम बरामद किए. जिन्हें कोंडागांवपुलिस और बम डिस्पोजल टीम ने बड़ी दुर्घटना टालते हुए सभी IED को सुरक्षित रूप से नष्ट कर दिया. घटना 5 सितंबर 2024 को नक्सल प्रभावित थाना धनोरा-माडगांव क्षेत्र की है.

कोंडागांव पुलिस ने IED रिकवर कर उन्हें डिफ्यूज किया (ETV Bharat Chhattisgarh)

कोंडागांव पुलिस ने बरामद किए 6 प्रेशर कुकर बम: पुलिस की टीम एसडीओपी फरसगांव अनिल विश्वकर्मा के नेतृत्व में सर्च अभियान चला रही थी. सर्चिंग के दौरान बमों की मौजूदगी का पता चला. जिसके बाद इसकी सूचना पुलिस अधीक्षक वाय. अक्षय कुमार को दी गई. एसपी के निर्देश पर और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रूपेश कुमार डांडे के मार्गदर्शन में बम डिस्पोजल टीम को तुरंत मौके पर भेजा गया. बीडीएस टीम ने सावधानीपूर्वक सभी बमों को निष्क्रिय करते हुए मौके पर विस्फोट कर उन्हें नष्ट कर दिया.

कोंडागांव में 6 प्रेशर कुकर बम बरामद (ETV Bharat Chhattisgarh)

4 और 3 किलो के मिले 6 IED:फरसगांव एसडीओपी अनिल विश्वकर्मा ने बताया-"धनोरा क्षेत्र के माडगांव में जवानों की टीम गश्त के लिए निकली थी. इसी दौरान नक्सलियों के लगाए गए 6 प्रेशर कुकर आईईडी, जिसमें 3 आईईडी चार किलोग्राम वजन के और 3 आईईडी तीन किलोग्राम के मिले. बीडीएस टीम कोंडागांव ने मौके पर ही सभी IED को नष्ट कर दिया."

नक्सल पीड़ित बच्चों के लिए फ्री शिक्षा, शिक्षक दिवस पर नई लाइब्रेरी का हुआ शुभारंभ - Teachers Day 2024
दंतेवाड़ा में 2 नक्सलियों ने किया सरेंडर, लोन वर्राटू अभियान से हुए प्रभावित - Naxalites surrender
बीजापुर में आकाशीय बिजली की चपेट में आया जवान - CRPF jawan killed in Bijapur
Last Updated : Sep 6, 2024, 12:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details