झारखंड

jharkhand

24 राउंड में आएगा कोडरमा-गांडेय का मतगणना परिणाम, काउंटिंग सेंटर पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम - Lok Sabha Election 2024

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jun 3, 2024, 9:28 PM IST

Counting Result. कोडरमा लोकसभा सीट और गांडेय विधानसभा सीट की मतगणना मंगलवार को होगी. इन दोनों सीटों की मतगगणा 24 राउंड में होगी. वहीं, मतगणना को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

koderma-and-gandey-counting-results-in-24th-round-in-jharkhand
24 राउंड में आएगा कोडरमा-गांडेय का परिणाम (ETV BHARAT)

गिरिडीह: कोडरमा लोकसभा और गांडेय विधानसभा उपचुनाव के मतों की गिनती मंगलवार को होगी. दोनों सीटों का मतगणना गिरिडीह के पचम्बा स्थित कृषि उत्पादन बाजार समिति में होगी. इस मतगणना को लेकर प्रशासन ने अपनी तरफ से पुख्ता तैयारी कर रखी है. सुगमता और शंतिपूर्ण मतगणना को लेकर मतगणना सेंटर से लेकर गिरिडीह शहर के विभिन्न स्थानों के अलावा जिले के कई स्थानों पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस अधिकारी व जवानों को प्रतिनियुक्त किया गया है.

मतगणना को लेकर जानकारी देते अधिकारी (ETV BHARAT)

मंगलवार यानी 4 जून की सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू होगी. ऐसे में कर्मियों को सुबह 5 बजे ही बाजार समिति आने का निर्देश दिया गया है. मतगणना और सुरक्षा के साथ विधि व्यवस्था संधारण को लेकर जिला निर्वाची पदाधिकारी सह जिलाधिकारी नमन प्रियेश लकड़ा और एसपी दीपक कुमार शर्मा ने संयुक्त आदेश जारी कर दिया है.

समिति के चारों ओर चार ड्रॉप गेट और बैरियर

बाजार समिति के प्रांगण में स्थापित मतगणना हॉल, बज्रगृह एवं मीडिया सेंटर की सुरक्षा व्यवस्था के लिए केंद्रीय सुरक्षा बल को प्रतिनियुक्त की गई है. यहां दंडाधिकारी का सम्पूर्ण प्रभार डीडीसी दीपक कुमार दूबे एवं एसडीपीओ बिनोद रवानी को दी गई है. बाजार समिति के चारों तरफ चार ड्रॉप गेट और चार बैरियर बनाया गया है.

विधि व्यवस्था-यातायात नियंत्रण के लिए बना गश्ती दल

वहीं, मतगणना स्थल के आसपास के इलाके के अलावा पूरे शहरी क्षेत्र के विधि व्यवस्था के साथ-साथ यातायात नियंत्रण के लिए चार गश्ती दल की प्रतिनियुक्ति की गई है. इसके लिए पांच डीएसपी-एसडीपीओ को जिम्मेदारी सौंपा गया है, जिनमें खोरी महुआ एसडीपीओ नीरज कुमार सिंह, बगोदर - सरिया एसडीपीओ धनंजय कुमार राम, साइबर डीएसपी आबिद खान, प्रशिक्षु डीएसपी नीलम कुजूर, प्रशिक्षु डीएसपी कैलाश महतो शामिल हैं. वहीं जिले के 44 स्थानों पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस अधिकारी व जवानों को तैनात किया गया है.

पार्किंग स्थल की व्यवस्था

गणन अभिकर्ता एवं अन्य के लिए बिशप स्कूल और पचम्बा मिशन स्कूल के पीछे मैदान, मतगणना कर्मी / सरकारी कर्मी के लिए बिशप स्कूल और पचम्बा मिशन स्कूल के पीछे मैदान रॉयल ग्लोबल स्कूल, प्रेस मीडिया के लिए पचम्बा थाना परिसर, अभ्यर्थी एवं निर्वाचन अभिकर्ता के लिए सांख्यिकी भवन के बगल मैदान को पार्किंग स्थल बनाया गया है.

डीसी - एसपी ने की ब्रीफिंग

इधर मतगणना से एक दिन पहले तैयारियों को लेकर समाहरणालय सभागार कक्ष में जिला निर्वाचन पदाधिकारी नमन प्रियेश लकड़ा और एसपी दीपक कुमार शर्मा ने सभी संबंधित अधिकारी और पुलिस पदाधिकारी को ब्रीफिंग किया. इस दौरान सभी को मतगणना को लेकर उनकी जिम्मेदारियों के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए.

ये भी पढ़ें:मतगणना की तैयारी पूरी, पोस्टल बैलेट की काउंटिंग होते ही सुबह 9 बजे से आने लगेंगे रुझान

ये भी पढ़ें:हजारीबाग के बीजेपी प्रत्याशी मनीष जायसवाल ने की काउंटिंग एजेंट्स और कार्यकर्ताओं संग बैठक, मतगणना की तैयारी पर की गई मंत्रणा

ABOUT THE AUTHOR

...view details