राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 9, 2024, 11:11 PM IST

ETV Bharat / state

आदिवासी दिवस: किरोड़ी लाल मीना के भाई ने कहा-उपचुनाव की रेस में कई घोड़े, मैं वेटिंग में - Jagmohan Meena On By Election

शुक्रवार को दौसा के नांगल प्यारिवास स्थित मीना हाईकोर्ट में आदिवासी दिवस का आयोजन किया गया. इस दौरान पूर्व आरएएस अधिकारी जगमोहन मीना ने कहा कि उपचुनाव की रेस में कई घोड़े तैयार हो रहे हैं. मैं भी वेटिंग में हूं.

Jagmohan Meena On By Election
पूर्व आरएएस अधिकारी जगमोहन मीना (ETV Bharat Dausa)

उपचुनाव में खुद की दावेदारी पर क्या बोले किरोड़ी के भाई (ETV Bharat Dausa)

दौसा: जिले के नांगल प्यारीवास में स्थित मीना हाईकोर्ट में आदिवासी दिवस बड़े ही धूम-धाम से मनाया गया. इस दौरान आदिवासी समाज के कई बड़े नेता आयोजन में शामिल हुए. इस दौरान कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीना के भाई और पूर्व आरएएस अधिकारी जगमोहन मीना ने उपचुनाव में खड़े होने के सवाल पर कहा कि इस रेस में कई घोड़े हैं. मैं वेटिंग में हूं.

उपचुनाव के लिए कई घोड़े तैयार, मैं भी इंतजार में: वहीं पूर्व आरएएस अधिकारी जगमोहन मीना ने आगामी समय में दौसा में होने वाले उपचुनाव को लेकर कहा कि दौसा में उपचुनाव में खड़े होने के लिए कई घोड़े तैयार हो रहे हैं. मैं खुद कोशिश तो नहीं कर रहा. लेकिन मैं पार्टी से निवेदन कर रहा हूं कि मैं भी लंबे समय से वेटिंग लिस्ट में बिठा हुआ हूं. पार्टी हमारी भी सुने. ऐसे में अगर पार्टी ने टिकट दिया तो जरूर चुनाव लडूंगा.

पढ़ें:मंत्री किरोड़ीलाल मीणा बोले- अब गरीब और वंचितों को मिलनी चाहिए आरक्षण की मलाई

कांग्रेस चाहती है कि देश में हिंसा फैल जाए: वहीं आदिवासी समारोह के अवसर पर कैबिनेट मंत्री किरोड़ीलाल मीना ने मीडिया से बात करते हुए जुबानी हमला बोला. उन्होंने कहा कि ये दुर्भाग्य पूर्ण बात है कि कांग्रेस को सत्ता में आने की जल्दबाजी है. भारत में ऐसा कौनसा काम हो रहा है, जिससे भारत में बांग्लादेश जैसी स्थिति बनेगी? यहां सबकी सुनवाई होती है, यहां बड़ी तेजी से विकास के काम हो रहे हैं और भारत विश्व पटल पर मोदीजी की अगुवाई में अपनी धाक जमा रहा है. ये लोग (कांग्रेस) जनता को भड़का रहे हैं. वो चाहते है कि देश में हिंसा

इसलिए मनाया जाता है आदिवासी दिवस: वहीं कैबिनेट मंत्री के भाई और पूर्व आरएएस अधिकारी जगमोहन मीना ने आदिवासी दिवस को लेकर कहा कि आदिवासी बहुत पुराना समुदाय और इस देश का मूल निवासी है. यहीं नहीं पूरे विश्व में आदिवासी छाए हुए हैं. लेकिन बदलते युग में अपनी संस्कृति और सभ्यता बची रहे. वहीं आने वाली पीढ़ी को पता रहे कि हमारी आदिवासी सभ्यता क्या थी? कैसा रहन सहन था. इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए हर साल इस प्रोग्राम का आयोजन किया जाता है.

गोरी नागोरी की प्रस्तुति पर थिरके आदिवासी:इस दौरान आयोजन में कई बाल कलाकारों ने अपनी हैरतअंगेज प्रस्तुति देकर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया. वहीं कई कलाकारों ने राजस्थानी गानों की प्रस्तुति दी. इस दौरान कलाकारों के साथ कैबिनेट मंत्री किरोड़ीलाल मीना ने भी मंच पर डांस किया. वहीं राजस्थान की प्रसिद्ध डांसर गोरी नागोरी के डांस पर आयोजन में आए लोग भी खुद को थिरकने से नहीं रोक पाए.

दौसा जिले से ताल्लुक रखने वाले नेता सवाई माधोपुर सांसद हरीश मीना, पूर्व केंद्रीय मंत्री नमोनारायण मीना, पूर्व सांसद जसकौर मीना और सांसद मुरारीलाल मीना के आयोजन में शामिल नहीं होने को लेकर कैबिनेट मंत्री किरोड़ीलाल मीना ने कहा कि हमने उन्हें कार्यक्रम में बुलाने का न्योता दिया था. लेकिन वो नहीं आए. जनता इस बारे में उनसे पूछे. साथ ही उन्होंने कहा कि मैंने 45 साल भाजपा पार्टी की सेवा की. लेकिन उन्होंने मेरी बात नहीं मानी. इसलिए मैंने मंत्री पद को ठोकर मार दी. ऐसे में किरोड़ी लाल के इस बयान के बाद प्रदेश में राजनीतिक सियासत गरमाई हुई नजर आ रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details