उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर लेदर मेला पर आधी कीमतों पर मिलेंगे उत्पाद - kanpur leather fair

कानपुर में लेदर मेला शुरू हो गया है. यहां जूते, बेल्ट, पर्स, बैग्स पर 50 प्रतिशत की छूट मिल रही है.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Published : 4 hours ago

Etv Bharat
कानपुर लेदर मेला (photo credit- Etv Bharat)

कानपुर:शहर के मोतीझील मैदान में गुरुवार शाम से काउंसिल फॉर लेदर एक्सपोर्ट (सीएलई) की ओर से लेदर मेला का उद्घाटन हो गया. मुख्य अतिथि सांसद रमेश अवस्थी ने लेदर मेला का उद्घाटन किया. जब उन्होंने ब्रांडेड उत्पादों को सस्ते दामों में देखा तो सभी कारोबारियों के उत्पादों को भी सराहा. सांसद ने कहा, ऐसे आयोजनों से जहां शहरवासियों को एक प्लेटफार्म पर अपने मनपसंद उत्पादों को खरीदने का मौका मिलता है. वहीं, कारोबारियों के लिए कारोबार के नजरिए से ऐसे आयोजन जरूरी होते हैं.

पांचवें संस्करण में 10 ब्रांड्स तक पहुंचे: लेदर मेला को लेकर काउंसिल फॉर लेदर एक्सपोर्ट (सीएलई) के चेयरमैन आरके जालान ने कहा, कि जब इस मेला की पहली बार शुरुआत हुई थी, तब यहां केवल दो ब्रांड्स थे लेकिन, अब हमारा यह पांचवां संस्करण है. हम 10 ब्रांड्स तक पहुंच चुके हैं.



इसी तरह सीएलई के पूर्व चेयरमैन और लेदर कारोबारी मुख्तारुल अमीन ने कहा, कि हर साल लेदर मेला में नए उत्पाद शामिल हो रहे हैं. इस मेला में लेदर से बने खिलौने, लेडीज बैग्स की नई डिजाइंस, लैपटॉप बैग्स के कलेक्शन बहुत अच्छे हैं. मेला में लेदर कारोबारी जावेद इकबाल, असद इराकी, पल्लवी दुबे, अर्चित मिश्रा आदि मौजूद रहे.

इसे भी पढ़े-कानपुर में गुरुवार से शुरू हो रही है लेदर मेला, मोतीझील में खरीदें सस्ते दामों में ब्रांडेड उत्पाद

जानिए क्या बोले कारोबारी: लेदर मेला कारोबारी विनोद ने बताया, कि उनके यहां खासतौर से चमड़े से तैयार जूतों को प्रदर्शित किया गया है. जिनकी रेंज 1000 रुपये से शुरू है. सभी जूतों की एमआरपी पर 50 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है.

काउंसिल फॉर लेदर एक्सपोर्ट चेयरमैन आरके जालान ने दी जानकारी (video credit- Etv Bharat)
इसी तरह कारोबारी करन अरोड़ा ने बताया, कि उनके स्टॉल पर लेडीज शूज, बैग्स, पर्स को प्रदर्शित किया गया है. जबकि कारोबारी विनायक ने बताया, कि उनके स्टॉल पर जो लेदर से बने खिलौनें हैं, उनकी रेंज 150 रुपये से लेकर 3000 रुपये तक है. जबकि लोहे के कबाड़ से बनी बिल्ली की मूर्ति जहां 80 हजार रुपये की है, वहीं भगवान शिव की मूर्ति 50 हजार रुपये की है. उन्होंने कहा, कि सभी उत्पादों के साथ हम सर्टिफिकेट भी दे रहे हैं.यह भी पढ़े- महाकुंभ 2025 की तैयारियों ने पकड़ा जोर; मेला क्षेत्र में पुलिस लाइन का भूमि पूजन, साधु-संतों ने दिया आशीर्वाद - Preparations for Mahakumbh 2025

ABOUT THE AUTHOR

...view details