उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 21, 2024, 9:56 PM IST

ETV Bharat / state

कानपुर लायर्स एसोसिएशन चुनाव; श्याम नारायण अध्यक्ष, अभिषेक बने महामंत्री

मंगलवार को लायर्स एसोसिएशन के चुनाव में करीब सात हजार अधिवक्ताओं ने समय से पहुंचकर वोटिंग की थी. जिसमें अध्यक्ष और महामंत्री पद की गणना बुधवार को होनी थी.

Etv Bharat
Etv Bharat

कानपुर : जिस तरह कानपुर में लोकसभा और विधानसभा चुनाव होता है और उसकी गूंज व चर्चा परिणाम आने तक रहती है, ठीक उसी तर्ज पर जब कानपुर में बार एसोसिएशन या लायर्स एसोसिएशन का चुनाव होता है तो यहां का सियासी पारा चढ़ जाता है. मंगलवार को लायर्स एसोसिएशन के चुनाव में करीब सात हजार अधिवक्ताओं ने समय से पहुंचकर वोटिंग की थी. जिसमें अध्यक्ष और महामंत्री पद की गणना बुधवार को होनी थी. देर शाम बुधवार को जैसे ही अध्यक्ष पद पर श्याम नारायण सिंह व महामंत्री पद पर अभिषेक शुक्ला के जीतने की घोषणा हुई, दोनों ही विजय प्रत्याशियों के समर्थक जिंदाबाद के नारे लगाने लगे. मंगलवार और बुधवार को शहर के सिविल लाइंस क्षेत्र को कमिश्नरेट पुलिस के आला अफसरों ने छावनी में तब्दील कर दिया था. पुलिस ने तय किया था कि चुनाव इस तरह होगा कि किसी को परेशानी न हो. इसके लिए दोनों ही दिन सिविल लाइंस क्षेत्र के आसपास डायवर्जन व्यवस्था को भी लागू किया गया था.

श्याम नारायण को 1945 तो अभिषेक तिवारी को 2122 वोट मिले:लायर्स एसोसिएशन के चुनाव में अध्यक्ष पद पर श्याम नारायण सिंह को सबसे अधिक 1945 और महामंत्री पद पर अभिषेक तिवारी को 2122 वोट मिले. महामंत्री पद पर रनर के तौर पर राजीव यादव रहे और राजीव को कुल 1500 वोट मिले. जबकि महामंत्री के चुनाव में कुल 4940 वोट पड़े. इसी तरह अध्यक्ष पद पर रनर के तौर पर अरविंद दीक्षित रहे और अरविंद दीक्षित को कुल 922 वोट मिले. पुलिस सुरक्षा में विजयी प्रत्याशियों को देर रात उनके घर भेजा गया. जबकि समर्थक कचहरी के पास ही जीत का जश्न मनाते रहे.

यहां जानिए, किसे कितने वोट मिले:

अध्यक्ष पद के लिए:
प्रत्याशी का नाम कुल वोट
सुरेंद्र पांडेय 489
अरविंद दीक्षित 922
श्याम नारायण 1945
प्रवीण यादव 289
रमेश चंद्र वर्मा 460
अनूप द्विवेदी 811
अवैध मत 24
वैध मत 4940

महामंत्री पद के लिए:
प्रत्याशी कुल वोट
अखिलेश कुमार गुप्ता 148
अजय प्रकाश अग्निहोत्री 204
राजीव यादव 1500
अभिषेक तिवारी 2122
अतुल श्रीवास्तव 162
सुनील कुमार पांडेय 776
अवैध मत 28
कुल योग 4940

यह भी पढ़ें : कानपुर में आज हो रहा लायर्स एसोसिएशन का चुनाव, शाम 6 बजे तक ट्रैफिक डायवर्जन, इन रास्तों से होकर न गुजरें

ABOUT THE AUTHOR

...view details