उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दारोगा की शर्मनाक हरकत; भीषण गर्मी में गश खाकर गिरा सिपाही, दारोगा बनाता रहा वीडियो, हो गई मौत - Constable Died due to Heat

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jun 19, 2024, 11:01 AM IST

वायरल वीडियो कानपुर सेंट्रल स्टेशन के पास का बताया जा रहा है. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद जो भी इस वीडियो को देख रहा है वह दारोगा के खिलाफ काफी आक्रोश भी जाता रहा है. इतना ही नहीं लोगों ने दारोगा के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की है.

Etv Bharat
हेड कांस्टेबल के चक्कर खाकर गिरने के बाद वीडियो बनाता दारोगा. (फोटो क्रेडिट; Video Grab)

हेड कांस्टेबल के चक्कर खाकर गिरने के बाद वीडियो बनाता दारोगा. (वीडियो क्रेडिट; वायरल वीडियो)

कानपुर: यूपी की कानपुर पुलिस का मानवता को शर्मसार कर देने वाला एक वीडियो सामने आया है. यहां एक हेड कांस्टेबल चक्कर खाकर जमीन पर गिर गया. इस दौरान मौके पर मौजूद दारोगा कांस्टेबल को समय से अस्पताल पहुंचाने के बजाय उसका वीडियो बनाता रहा. आस-पास खड़े लोगों ने जब इस बात का विरोध जताया तो दारोगा ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया. तब तक उसकी मौत हो चुकी थी.

वायरल वीडियो कानपुर सेंट्रल स्टेशन के पास का बताया जा रहा है. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद जो भी इस वीडियो को देख रहा है वह दारोगा के खिलाफ काफी आक्रोश भी जाता रहा है. इतना ही नहीं लोगों ने दारोगा के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की है. हालांकि, ईटीवी भारत इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

पुलिस के मुताबिक, झांसी के थाना समथर के गांव खटकयान निवासी ब्रजकिशोर उम्र (52) वर्ष कानपुर पुलिस लाइन में हेड कांस्टेबल थे. हेड कांस्टेबल ब्रजकिशोर अपनी 5 वर्षीय पोती भूमिका की जन्मदिन पार्टी में शामिल होने के लिए तीन दिन की छुट्टी लेकर घर जा रहे थे. इस दौरान हरबंश मोहाल थाना क्षेत्र के अंतर्गत रेलवे स्टेशन के पास अचानक से वह चक्कर खाकर सड़क पर गिर पड़े.

इस दौरान वहां मौजूद हरबंश मोहाल थाने में तैनात दारोगा जगप्रताप हेड कांस्टेबल को अस्पताल ले जाने के बजाय उसका वीडियो बनाने लगे. इस बीच मौके पर मौजूद किसी ने इस घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वायरल वीडियो में साफ-तौर पर दिख रहा है कि हेड कांस्टेबल की तबीयत बिगड़ती जा रही है और दरोगा उसका वीडियो बनाने में व्यस्त है.

इस दौरान मौके पर मौजूद लोगों ने जब इसका विरोध जताया और हेड कांस्टेबल को अस्पताल ले जाने के लिए कहा तब दारोगा ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया. लेकिन, तब तक काफी देर हो चुकी थी. हेड कांस्टेबल दम तोड़ चुका था.

मामले में एसीपी कलेक्टरगंज मोहसिन खान ने बताया कि मंगलवार को मुख्य आरक्षी बीके सिंह जो कि 91 बैच के हैं, कानपुर कमिश्नरेट पुलिस लाइन से रवानगी कराकर अपने घर झांसी जा रहे थे. तभी रेलवे स्टेशन के पास में वह चक्कर खाकर गिर गए. आसपास के लोगों ने उन पर पानी डाला.

वहीं सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्हें उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया जहां पर उनकी मौत हो गई. उन्होंने बताया कि, सीसीटीवी फुटेज और अन्य साक्ष्यों के आधार पर पुलिस द्वारा आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ेंःयूपी में गर्मी बनी जानलेवा; फिरोजाबाद में 7, कानपुर में सिपाही की मौत, हीट स्ट्रोक के मरीजों से अस्पताल फुल

ABOUT THE AUTHOR

...view details