उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

दिवाली पर कानपुर शहर को KDA का तोहफा, फोर स्टार होटल और शॉपिंग मॉल की होगी लांचिंग

कानपुर विकास प्राधिकरण लांचिंग के साथ ही करेगा ई-ऑक्शन, मॉल में होंगी 160 दुकानें

दिवाली पर कानपुर शहर को KDA का तोहफा
दिवाली पर कानपुर शहर को KDA का तोहफा (Photo Credit; ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

कानपुर: दीपावली के मौके पर कानपुर विकास प्राधिकरण (KDA) की ओर से शहर की 60 लाख की आबादी को फोर स्टार होटल और शॉपिंग मॉल कम ऑफिस का तोहफा मिलेगा. विकास प्राधिकरण के अफसरों ने इन दोनों ही प्रोजेक्ट की लांचिंग की सारी तैयारी कर ली हैं और दीपावली के दिन ही इन्हें लॉन्च करने के साथ ई-आक्शन से खरीदारों को मुहैया कराया जाएगा.

शहरियों की मांग हुई पूरी :कानपुर विकास प्राधिकरण के सचिव अभय पांडे ने बताया पिछले कुछ समय से लगातार विकास प्राधिकरण के पास यह मांग आ रही थी कि शहर को एक फोर स्टार होटल और शॉपिंग मॉल कम ऑफिस उपलब्ध कराया जाए. ऐसे में विकास प्राधिकरण की ओर से विकास नगर स्थित सिग्नेचर ग्रीन्स योजना के ठीक बगल में ही इन दोनों परियोजनाओं को तैयार कराया गया. अब दीपावली के दिन ही लॉन्च कराया जाएगा.

फोर स्टार होटल में होंगे 150 कमरे:कानपुर विकास प्राधिकरण के आला अफसरों ने बताया कि फोर स्टार होटल को जहां नौ मंजिला भवन के रूप में तैयार किया गया है, वहीं होटल में 150 कमरे होंगे. इसमें तीन बैन्क्वेट हॉल व लिफ्ट की सुविधा दी गई है. इसी तरह शॉपिंग मॉल कम ऑफिस में ग्राउंड फ्लोर के साथ ही कुल आठ फ्लोर होंगे. जिनमें पहले चारों फ्लोर पर 160 दुकानें होंगी. वहीं टेरेस पर एक साथ 50 लोगों के बैठने के लिए चार मिनी थियेटर बनाए गए हैं. शॉपिंग मॉल कम ऑफिस में 10 लिफ्ट लगी होंगी. इसके अलावा चार एक्स्केलेटर भी लगाए गए हैं. फोर स्टार होटल व शॉपिंग मॉल कम ऑफिस के लिए दो-दो फ्लोर में अंडरग्राउंड पार्किंग भी दी गई है. जिसमें एक साथ 200 गाड़ियां खड़ी की जा सकेंगी.

यह भी पढ़ें : आईआईटी कानपुर ने तैयार की देश की पहली हैंड हेल्ड एक्सरे डिवाइस, जानें कब बाजार में आएगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details