मध्य प्रदेश

madhya pradesh

20 सितंबर को कमलनाथ की ' पॉलिटिकल वापसी', भाजपा सरकार को घेरने का छिंदवाड़ा प्लान - Kamalnaths Comeback

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 18, 2024, 6:17 AM IST

Updated : Sep 18, 2024, 6:25 AM IST

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ 20 सितंबर को एक बार फिर किसानों के मुद्दे लेकर सक्रिय राजनीति में नजर आएंगे. पूर्व सीएम कमलनाथ और पूर्व सांसद नकुलनाथ छिन्दवाड़ा किसान न्याय यात्रा निकालने जा रहे हैं. यह यात्रा पूरे जिले में किसानों को मुद्दे को लेकर भाजपा सरकार को घेरेगी

Kamalnaths Chhindwara Kisan Nyay Yatra
20 सितंबर को कमलनाथ की 'पॉलिटिकल वापसी (Etv Bharat)

छिन्दवाड़ा : कांग्रेस कार्यालय में आयोजित बैठक में नेताओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा प्रदेश के किसानों को एक वोट बैंक की तरह उपयोग कर रही. प्रत्येक चुनाव से पहले किसानों के लिए अनेकों लोकलुभावन घोषणाएं करती है, उन्हें कभी पूरा नहीं करती. खेती को लाभ का धंधा बनाने की घोषणा करने वाली भाजपा सरकार में किसान आर्थिक रूप से टूट रहा और साल दर साल कर्ज के बोझ में लगातार दब रहा.

भाजपा को किसानों की चिंता नहीं : कांग्रेस

कांग्रेस का आरोप है कि केन्द्र व राज्य में भाजपा की सरकार होने के बाद भी किसानों के हित में भाजपा ने कोई कदम नहीं उठाए. अतिवर्षा से जिले में बर्बाद हुई फसलों का अभी तक सर्वे प्रारंभ नहीं होना भाजपा सरकार की उदासीनता व किसान विरोधी नीतियों को उजागर कर रहा है.

छिंदवाड़ा कांग्रेस कार्यालय में किसान न्याय यात्रा को लेकर बैठक (Etv Bharat)

20 सितंबर को किसान न्याय यात्रा निकालेंगे नाथ

किसानों से जुड़ी समस्याओं को लेकर कांग्रेस 20 सितंबर को किसान न्याय यात्रा निकालने जा रही है. यात्रा की तैयारियों को लेकर राजीव कांग्रेस भवन में शहर कांग्रेस की बैठक हुई. इस यात्रा को पूर्व सीएम कमलनाथ दशहरा मैदान से हरी झंडी दिखाएंगे. इस यात्रा के माध्यम से सोयाबीन की फसल को इसी सीजन से 6 हजार रु प्रति क्विंटल के दाम से खरीदने, यूरिया की कालाबाजारी रोकने, मंडी की व्यवस्था में सुधार, किसानों के लिए वेयरहाउस, पर्याप्त मात्रा में डी.ए.पी. की उपलब्धता आदि की मांग की जाएगी.

Read more-

दिवालियापन की तरफ बढ़ रहा है मध्य प्रदेश, कमलनाथ ने सीएम मोहन यादव पर लगाया बड़ा आरोप

किसान न्याय यात्रा में सरकार से अन्य मांगें

  • नकली और महंगे बीजों पर रोक
  • सब्सिडी राशि खाते में दी जाए
  • खेत सड़क योजना में काम कराए जाएं
  • किसानों को मूंग खरीदी राशि का भुगतान किया जाए

मंदिर जाकर माथा टेकेंगे कांग्रेसी

छिंदवाड़ा कांग्रेस के मुताबिक, '' सबसे पहले दशहरा मैदान में छिंदवाड़ा के किसान ट्रैक्टर लेकर पहुंचेंगे और फिर छोटी बाजार में बड़ी माता मंदिर में पूजा अर्चना, पॉवर हाउस, छोटा तालाब, चार फाटक ब्रिज होते हुए यात्रा पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनके दिए हुए नारे 'जय जवान-जय किसान' के साथ आगे बढ़ेगी. जिले के वीर सपूत शहीद अमित ठेंगे की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किसान व कांग्रेसजन आगे बढ़ते हुए इंदिरा तिराहा पहुंचेंगे, यहां पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे.''

Last Updated : Sep 18, 2024, 6:25 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details