झारखंड

jharkhand

पाकुड़ में कल्पना सोरेन की चुनावी सभाः पीएम मोदी के घुसपैठिए वाले बयान पर किया पलटवार - Lok Sabha Election 2024

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : May 28, 2024, 6:11 PM IST

Kalpana Soren hits back at PM Modi's statement. पाकुड़ में कल्पना सोरेन ने राजमहल लोकसभा सीट से झामुमो प्रत्याशी विजय हांसदा के लिए चुनाव प्रचार किया. जेएमएम नेता कल्पना सोरेन ने बीजेपी पर जमकर प्रहार किया, उन्होंने कहा कि भाजपा आदिवासी, अल्पसंख्यकों और पिछड़ा वर्ग को पसंद नहीं करती है.

Kalpana Soren campaigned for JMM candidate Vijay Hansda in Pakur
पाकुड़ में कल्पना सोरेन की चुनावी सभा (Etv Bharat)

पाकुड़: झारखंड मुक्ति मोर्चा की स्टार प्रचारक कल्पना मुर्मू सोरेन ने पाकुड़िया यज्ञ मैदान में चुनावी सभा को संबोधित किया. यहां उन्होंने राजमहल लोकसभा सीट से पार्टी प्रत्याशी विजय हांसदा को भारी मतों से जिताने की अपील की. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने झारखंड के साथ भेदभाव किया और इसका बदला लोकसभा चुनाव में जनता जरूर लेगी.

पाकुड़ में कल्पना सोरेन की चुनावी सभा (ETV Bharat)

दुमका में आयोजित सभा में पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस पर घुसपैठियों को संरक्षण देने के बयान पर कल्पना मुर्मू सोरेन ने प्रतिक्रिया दी. कल्पना सोरेन ने कहा कि हमारी पार्टी झारखंडी और देश के लोगों को संरक्षण देने का काम कर रही न की बाहरी घुसपैठियों को.

झामुमो नेता कल्पना सोरेन ने केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि हम जब अपना अधिकार मांगते हैं तो विपक्षी दलों के नेताओं और सरकार को दबाने और फंसाने का काम किया जा रहा. कल्पना सोरेन ने कहा कि भाजपा को आदिवासी, अल्पसंख्यकों और पिछड़ा वर्ग के लोग नहीं सुहाते है. उन्होंने कहा कि हमें अपना हक के लिए सबसे बड़े हथियार वोट का इस्तेमाल करके भारतीय जनता पार्टी को सबक सिखाना है.

इस चुनावी सभा में कल्पना मुर्मू सोरेन ने झारखंड की गठबंधन सरकार की धरातल पर उतारी गयी कल्याणकारी योजनाओं की भी चर्चा की. उन्होंने केंद्र सरकार पर हेमंत सोरेन को साजिश के तहत फंसाने का आरोप लगाया. झामुमो नेता ने आगामी 1 जून को राजमहल लोकसभा सीट से विजय हांसदा को भारी मतों से जिताने की अपील की. उन्होंने मोदी सरकार के कार्यकाल में बढ़ती महंगाई, बेरोजगरी का जिक्र करते हुए लोगों से इससे मुक्ति के लिए इंडिया गठबंधन को मजबूत करने की अपील की.

इसे भी पढ़ें- दुमका में गरजीं कल्पना सोरेनः भाजपा ने आपके भाई हेमंत सोरेन को जेल भेजा है, एक जून को अपने वोट से दें करारा जवाब - Lok Sabha Election 2024

इसे भी पढ़ें- गोड्डा में गरजीं कल्पनाः अबुआ राज हमसे छीनना चाहती है भाजपा, इसलिए संथाल की सभी सीटों पर उन्हें हराएं - Lok Sabha Election 2024

इसे भी पढ़ें- पाकुड़ में कल्पना सोरेन ने चुनावी सभा में भाजपा पर साधा निशाना, राजमहल से झामुमो प्रत्याशी विजय हांसदा के पक्ष में मांगे वोट - Lok Sabha Election 2024

ABOUT THE AUTHOR

...view details