मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ग्वालियर की मशहूर ट्रेन को मिला नया स्टेशन, अब शिवपुरी से लेकर इन स्टेशनों पर दौड़ेगी गाड़ी, देखें-टाइम टेबल - MEMU Train Gwalior To Kailras

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 2, 2024, 7:17 PM IST

Updated : Sep 2, 2024, 7:46 PM IST

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने संसदीय क्षेत्र गुना-शिवपुरी को लगातार सौगातें दे रहे हैं. इसके साथ ही सिंधिया की नजर ग्वालियर व मुरैना क्षेत्र के विकास कार्यों पर भी है. सिंधिया के प्रयास से ही ग्वालियर से जौरा तक जाने वाली मेमू ट्रेन अब कैलारस तक जाएगी.

MEMU Train Gwalior To Kailras
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अब मुरैना को दी सौगात (ETV BHARAT)

शिवपुरी।केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया लगातार फॉर्म में दिख रहे हैं. ग्वालियर-चम्बल क्षेत्र में विकास के लिए वह लगातार काम कर रहे हैं. हाल ही में मुख्यमंत्री से आग्रह करके ग्वालियर इंडस्ट्री कांक्लेव कराकर क्षेत्र में 8 हज़ार करोड़ से अधिक का निवेश कराया. इसमें अडानी और अंबानी जैसे कॉरपेरेट हाउस ने ग्वालियर व शिवपुरी संसदीय क्षेत्र में निवेश करने की घोषणा की है. इससे इस क्षेत्र में 4 हजार युवाओं को रोजगार मिल सकेगा.

ग्वालियर से कैलारस तक चलेगी मेमू ट्रेन, ये है टाइम टेबल (ETV BHARAT)

सिंधिया ने रेल मंत्री को लिखा था पत्र

बता दें कि केंद्रीय मंत्री को मुरैना के बीजेपी के जिला मंत्री राजेंद्र शुक्ला ने अनुरोध किया कि मुरैना में रेल की सुविधाएं बढ़ाने में मदद करें. इसके बाद केंद्रीय मंत्री ने तुरंत उनके सभी मांगों व अन्य पूर्व की मांगों को लेकर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को लेकर पत्र लिखा. सोमवार को एक मांग पूरी करने पर रेल विभाग ने मोहर लगा दी है. ग्वालियर से जौरा तक जाने वाली मेमू ट्रेन अब मुरैना के कैलारस शहर तक जाएगी. इस ट्रेन को कैलारस तक पहुंचने व रोज़ाना आवागमन से लाखों लोगों को की यात्रा आसान हो जाएगी.

सिंधिया ने रेल मंत्री को लिखा था पत्र (ETV BHARAT)

ALSO READ:

भू माफियाओं पर ज्योतिरादित्य सिंधिया की नकेल, आखिर इस तूफानी एक्शन की क्या है वजह

सिंध नदी के तेज बहाव में फंसीं 11 जाने, रातभर नहीं सोए सिंधिया, सुबह रेस्क्यू तक प्रशासन से लेते रहे अपडेट

सिंधिया के अंदाज बदले-बदले से दिख रहे हैं

बता दें कि राज्यसभा सदस्य और फिर मंत्री के रूप में सिंधिया ने उतनी सक्रियता नहीं दिखाई, जिसके लिए वह जाने जाते हैं. लेकिन शिवपुरी-गुना से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद सिंधिया खासे सक्रिय हैं. वह अपने संसदीय क्षेत्र में लगातार विकास कार्यों के लिए सक्रिय हैं. इसके साथ ही वह ग्वालियर व मुरैना क्षेत्र में विकास कराने के लिए खासे सक्रिय दिखाई दे रहे हैं. कुछ दिन पहले सिंधिया ने भ्रष्टाचार को जीरो टालरेंस की नीति पर चलते हुए अशोकनगर की कलेक्ट्रेट में कहा कि पीडीएस सिस्टम में करप्शन को सख्ती से रोका जाए, दूसरी तरफ उन्होंने भू माफियाओं पर नकेल की बात की.

Last Updated : Sep 2, 2024, 7:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details