छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कम पढ़े लिखे नौजवानों की खुल सकती है किस्मत,इस जिले में लग रहा मेगा जॉब कैंप - Jobs in Cg

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Sep 3, 2024, 6:44 PM IST

JOBS IN CG छत्तीसगढ़ में बेरोजगारों के लिए नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है.एसआईएस सिक्योरिटी एजेंसी ने नौजवानों को अपनी टीम में शामिल करने के लिए मेगा कैंप लगा रहा है.साथ ही साथ फॉरेस्ट गार्ड की भर्ती परीक्षा व्यापमं ले रहा है.इसके लिए पहले अभ्यर्थियों को रजिस्ट्रेशन कराना होगा. Sarkari Naukari News

JOB NEWS
छत्तीसगढ़ में बेरोजगारों के लिए नौकरी (ETV Bharat Chhattisgarh)

रायपुर : छत्तीसगढ़ में10वीं पास एवं अनुत्तीर्ण बेरोजगार नवयुवकों को रोजगार देने के लिए एसआईएस ग्रुप ने वैकेंसी निकाली है. कंपनी में सेलेक्ट होने वाले अभ्यर्थियों को पंजीकृत कर ट्रेनिंग दी जाएगी. फिर सुरक्षा गार्ड में स्थाई रोजगार देने के लिए ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र में तैनाती की जाएगी. कोंडागांव एसपी ने रजिस्ट्रेशन कैम्प आयोजित करने के लिए अनुमति प्रदान करने सहित सम्बन्धित थाना प्रभारियों को आवश्यक सहयोग प्रदान किये जाने के निर्देश दिए गए हैं.

कब होगा शिविर का आयोजन : एसआईएस एजेंसी के पंजीयन शिविर आयोजन के तहत जिले के थाना परिसर कोण्डागांव में 11 सितम्बर और 02 दिसम्बर, थाना परिसर फरसगांव में 12 सितम्बर एवं 03 दिसम्बर, थाना परिसर केशकाल में 13 सितम्बर एवं 04 दिसम्बर, थाना परिसर माकड़ी में 14 सितम्बर एवं 05 दिसम्बर और थाना परिसर अनंतपुर में 16 सितम्बर एवं 06 दिसम्बर 2024 को सुबह साढ़े 10 बजे से शाम 04 बजे तक पंजीयन शिविर आयोजित होंगे.

पंजीयन के समय किन दस्तावेजों का लाना जरुरी :पंजीयन के लिए शैक्षणिक योग्यता संबधित प्रमाण पत्र, आधार कार्ड (मूल एवं छायाप्रति) और 02 पासपोर्ट साईज फोटो के साथ मौके पर उपस्थित होना होगा. पुलिस अधीक्षक ने अवधि के अनुसार संबंधित थाना क्षेत्रान्तर्गत शिक्षित बेरोजगार युवकों को एसआईएस लिमिटेड में सुरक्षा गार्ड में भर्ती के लिए प्रचार प्रसार करने को कहा है. कैंप में सुरक्षा के दृष्टिकोण से आवश्यक सहयोग प्रदान करने और अपने-अपने क्षेत्र में कोटवारों के माध्यम से मुनादी कराने के लिए भी एसपी ने कहा है.

22 सितंबर को फॉरेस्ट गार्ड की परीक्षा :छत्तीसगढ़ में वनरक्षक पदों की भर्ती के लिए 22 सितंबर को परीक्षा का आयोजन होगा.व्यापमं के अधिकारियों के मुताबिक विभागीय शारीरिक दक्षता परीक्षण के बाद पात्र अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र के लिए छत्तीसगढ़ व्यापम बेबसाइट के लिंक में जाकर पंजीयन करना आवश्यक होगा तथा परीक्षा जिला का चयन करना अनिवार्य होगा.

रजिस्ट्रेशन कराने वालों को ही मौका : व्यापमं पंजीयन नंबर और परीक्षा जिला के चयन के आधार पर ही लिखित परीक्षा के लिए अभ्यर्थी को एडमिट कार्ड जारी करेगा.जो भी अभ्यर्थी छत्तीसगढ़ व्यापमं के वेबसाइट में पंजीयन नहीं करेगा,उन्हें कार्यालय प्रधान मुख्य वन संरक्षक, छत्तीसगढ़ के निर्देशानुसार लिखित परीक्षा से वंचित माना जाएगा. जिसकी पूरी जिम्मेदारी अभ्यर्थी की ही होगी. इस संबंध में कोई पत्राचार स्वीकार नहीं किया जाएगा. साथ ही ऑनलाइन आवेदन पत्र में किसी भी तरह का सुधार या संशोधन किए जाने की अनुमति नहीं होगी.

कब है पंजीयन की आखिरी तिथि :व्यापमं वेबसाइट पर पंजीयन और परीक्षा जिला चयन की अंतिम तिथि 08 सितम्बर 2024 रविवार रात 11.59 बजे तक निर्धारित की गई है.व्यापमं की वेबसाइट पर 16 सितम्बर को प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे. परीक्षा के लिए रायपुर और बिलासपुर में केंद्र बनाए गए हैं. अधिक जानकारी के लिए व्यापमं की वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in पर जानकारी हासिल की जा सकती है.

लैंको का टेकओवर करेगा अडानी ग्रुप, बनेगा छत्तीसगढ़ का दूसरा सबसे बड़ा पावर प्लांट - Lanco Chhattisgarh
बेरोजगारों के लिए नौकरी पाने का मौका, मेगा प्लेसमेंट कैंप में चमक सकती है किस्मत - Mega Placement Camp
बेरोजगारों के लिए सुनहरा मौका, केंद्र सरकार की योजना में निकली नौकरी, ऐसे करें आवेदन

ABOUT THE AUTHOR

...view details