छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

छत्तीसगढ़ के इन जिलों में नौकरी का मौका, एक क्लिक में जानिए पूरी जानकारी

छत्तीसगढ़ के कोरबा और कोंडागांव में नौकरी का मौका है. जानिए आवेदक कैसे आवेदन करें और रोजगार की प्रक्रिया में कैसे शामिल हों.

CG GOVT INSTITUTE JOBS
छत्तीसगढ़ में नौकरी (ETV BHARAT)

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 5 hours ago

कोंडागांव/कोरबा: छत्तीसगढ़ में पढ़े लिखे युवक युवतियों के लिए नौकरी का बेहतरीन मौका है. कोंडागांव से लेकर कोरबा तक वैकेंसी निकली है. कोंडागांव में आटीआई में वैकेंसी निकली है. यहां एक पद वेल्डर के लिए और एक पद स्टेनोग्राफर के लिए है. 24 अक्टूबर को यह वैकेंसी निकाली गई है. इसमें पात्र युवक और युवतियों से आवेदन मंगाए गए हैं. कोंडागांव के दोनों पोस्ट के लिए 9 नवंबर तक आवेदक आवेदन कर सकते हैं.

कोंडागांव आईटीआई में वैकेंसी: कोंडागांव आईटीआई में जो वैकेंसी निकली है. उसमें वेल्डर पद के लिए मान्यता प्राप्त स्कूल और बोर्ड से हाई स्कूल की परीक्षा पास होना अनिवार्य है. इसके साथ ही ग्याहरवीं की परीक्षा पास होना भी जरूरी है. वेल्डर पद के लिए किसी भी राज्य और केंद्र की तरफ से मान्यता प्राप्त आईटीआई से वेल्डिंग में सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है.

स्टेनोग्राफर पोस्ट के लिए निकला विज्ञापन: स्टेनोग्राफर पोस्ट के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10 प्लस टू परीक्षा पास होना अनिवार्य है. इसके साथ साथ शार्ट हैंड में 100 शब्द प्रति मिनट की गति होना अनिवार्य है. इसके लिए शॉर्टहैंड की परीक्षा ली जाएगी. इसके अलावा आवेदक के पास डाटा एंट्री ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग की डिग्री होना अनिवार्य है.

कोरबा में भी नौकरियों का सिलसिला जारी: कोरबा में भी सरकारी विभागों में नौकरियों का सिलसिला जारी है. जिले में प्रबंधक,अधीक्षक एवं सामाजिक कार्यकर्ता, काउन्सलर भर्ती हेतु आवेदन मंगाए गए थे. इसके तहत 8 नवंबर तक दावा आपत्ति आमंत्रित किए गए हैं. मिले आवेदन के आधार पर पात्र/अपात्र अभ्यर्थियों की सूची जारी की गई है. कैंडिडेट्स कोरबा जिले के वेबसाईट www.korba.gov.in पर जाकर ज्यादा जानकारी हासिल कर सकते हैं.

कोरबा में सविंदा पर भर्ती: कोरबा में संविदा पर सहायक ग्रेड-3 की भर्ती निकाली गई थी. इसके तहत कुल दो पद मंजूर किए गए थे. जिसमें एक पद अनुसूचित जनजाति के लिए और दूसरा पद ओबीसी वर्ग के लिए आरक्षित किया गया था. जिला स्तरीय चयन समिति द्वारा अभ्यर्थियों के कौशल परीक्षा उपरांत प्राप्त अंको के आधार पर अनंतिम चयन सूची जारी की गई. इस केस में आवेदक जिले की वेबसाइट www.korba.gov.in पर ज्यादा जानकारी हासिल कर सकते हैं. इस संबंध में दावा आपत्ति प्रमाण पत्र चार नवंबर तक जमा कर सकते हैं. इससे जुड़ी सारी जानकारी कोरबा जिले की वेबसाइट पर मौजूद है.

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में 1500 अधिकारियों की भर्ती, आवेदन विवरण के बारे में जानें

पीएमश्री स्कूल सूरजपुर में वैकेंसी, शिक्षक और प्रशिक्षक के पदों पर हो रही बहाली

वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड में बंपर भर्ती, आईटीआई पास उम्मीदवार कर सकेंगे आवदेन

ABOUT THE AUTHOR

...view details