बिहार

bihar

ETV Bharat / state

1500 बेरोजगारों को ऑन द स्पॉट मिलेगी नौकरी, नालंदा में इस दिन लगेगा रोजगार मेला

बिहार में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है. 20 कंपनियां 1500 लोगों को नौकरी देगी.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

nalanda Job Fair
नालंदा में रोजगार मेला (ETV Bharat)

नालंदा:बिहार केनालंदामें मंगलवार को रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा. मुख्यालय बिहारशरीफ श्रम संयुक्त भवन में 22 अक्टूबर को बिहार सरकार के श्रम विभाग के तत्वाधान में एक दिवसीय रोजगार मेला लगाया जाएगा. इसमें इच्छुक बेरोजगार अभ्यार्थी रोजगार पा सकेंगे.

आठवीं पास युवाओं को भी मिलेगा रोजगार:इसमें दर्जनों कंपनियां शामिल होंगी. लगभग 15 सौ पदों पर युवाओं का चयन किया जाएगा. मेले में ही कंपनी के प्रतिनिधि युवाओं का साक्षात्कार के बाद उनका चयन करेंगे. जिला नियोजन पदाधिकारी अंकित राज ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि 8वीं पास युवाओं को इसमें शामिल होने की अपील की है.

"यह जॉब कैम्प सुबह 10 से संध्या 04 बजे तक मेला में साक्षात्कार चलेगा. रोजगार मेला में इच्छुक युवक फोटो, बायोडाटा, आधार कार्ड व सभी शैक्षणिक प्रमाण पत्र के साथ शामिल हो सकते हैं. इसमें तकनीकी और गैर-तकनीकी क्षेत्रों के योग्य उम्मीदवारों को निजी क्षेत्र में रोजगार पाने का सुनहरा अवसर मिलेगा."-अंकित राज, जिला नियोजन पदाधिकारी

करना होगा NCS पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन :उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम योग्यता 8वीं/ 10वीं/ KYP/ इंटरमीडिएट से लेकर स्नातक, पी.जी., आई.टी.आई., डिप्लोमा, बी.टेक, एमबीए और पीएचडी तक है. इच्छुक उम्मीदवारों को राष्ट्रीय करियर सेवा (NCS) पोर्टल पर पंजीकरण करना होगा. रोजगार मेले में भाग लेना नि:शुल्क है. उन्होंने युवाओं से अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने की अपील की गई है.

बेरोजगार युवाओं के लिए सुनहरा मौका:साथ ही, जिला नियोजन पदाधिकारी अंकित राज ने चेतावनी दी है कि नौकरी के नाम पर किसी भी प्रकार के पैसे के लेनदेन से बचें. रोजगार मेला बिहार सरकार की युवाओं को रोजगार देने की प्रतिबद्धता का एक महत्वपूर्ण कदम है. इससे न केवल युवाओं को अवसर मिलेंगे, बल्कि जिले के आर्थिक विकास में भी योगदान होगा.

ये भी पढ़ें

सिवान में बेरोजगारों के लिए गुड न्‍यूज, युवाओं को मिलने जा रही नौकरी, आज यहां पहुंचे - Job Camp In Siwan

'ये मनमानी है, नहीं दूंगा 350 रुपये', मसौढ़ी में हंगामे के बाद रोजगार मेला रद्द - Ruckus at Patna job fair

ABOUT THE AUTHOR

...view details