बिहार

bihar

ETV Bharat / state

चाहते हैं 22000 तक की सैलरी... तो इस दिन पहुंच जाइये जॉब कैंप, जानें डिटेल

बिहार में युवाओं को रोजगार देने की कोशिश जारी है. इसी कड़ी में अब चार हजार लोगों को नौकरी दी जाएगी.

Begusarai Job camp
बिहार में युवाओं को रोजगार (ETV Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

बेगूसराय: श्रम संसाधन विभाग नियोजनालय बेगूसराय के द्वारा सुरक्षा गार्ड और सुपरवाइजर के पदों पर 4000 युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए छह प्रखंडों में जॉब कैंप का आयोजित होगी. नियोजनालय की ओर से इस रोजगार के बारे में जानकारी दी गई है.

बेगूसराय में युवाओं को रोजगार: बेगूसराय के बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए जिला नियोजनालय छह दिनों तक विशेष कैंप का आयोजन करने वाली है. नियोजनालय की तरफ से बताया गया कि श्रम संसाधन विभाग की ओर से रोजगार दिया जाएगा. जिले के छह प्रखंड में रोजगार मेले का आयोजन होना है.

11 बजे से शाम चार बजे तक कैंप (ETV Bharat)

11 बजे से शाम चार बजे तक कैंप:यह मेला जिले के सभी प्रखंडों में सुबह 11 बजे से लेकर शाम के चार बजे तक आयोजन किया जाएगा. आपको बता दें कि जिन्हें वर्दी पहनने का शौक है तो उनके लिए यह नौकरी बेहद कारगर साबित हो सकती है. इस क्षेत्र में नौकरी की मांग हमेशा बनी रहती है.इसे देखते हुए कदम उठाया गया है.

कितनी होगी सैलरी: जिले के छह प्रखंडों में लगने वाले कैंप के बारे में बताया गया है कि SIS इंडिया लिमिटेड ट्रेनिंग सेंटर चकाई जमुई के द्वारा सुरक्षा इंटर पास 100 युवाओं को सुरक्षा सुपरवाइजर के पद पर चयन किया जाएगा.जिन्हें 18000 से 25000 वेतन मिलेगा. यह जानकारी जिला नियोजन पदाधिकारी राणा अमितेश के द्वारा दी गई है.

"उम्र 19 से 40 तक होनी चाहिए. दूसरा पद मैट्रिक पास युवाओं के लिए है, जिन्हें सुरक्षा जवान के पद पर चयन किया जाएगा. 300 युवाओं का चयन इस पद पर किया जाएगा, जिसकी हाइट 168 सेंटीमीटर होनी चाहिए. इन्हें वेतन 13000 से लेकर 22000 तक की मिलेगी."- राणा अमितेश, जिला नियोजन पदाधिकारी

बेगूसराय में जॉब कैंप (ETV Bharat)

जानें लगेगा जॉब कैंप लगने की तारीख: विभाग के द्वारा जारी जॉब के आदेश के मुताबिक 4 नवंबर को तेघरा प्रखंड परिषद , 5 नवंबर को वछवाड़ा प्रखंड परिषद , 6 नवंबर को मंसूरचक प्रखंड परिषद , 12 नवंबर को भगवानपुर प्रखंड परिषद , 13 नवंबर को गढ़पुरा प्रखंड परिषद और आखिरी चॉकलेट 14 नवंबर को बरौनी प्रखंड परिसर में आयोजित की जाएगी.

एनसीएस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन जरूरी:जिला नियोजन पदाधिकारी राणा अमितेश ने आगे बताया कि जो आवेदक एनसीएस पोर्टल पर निबंधित हैं, वही आवेदक रोजगार कैंप में भाग ले सकते हैं. जो आवेदक रजिस्टर्ड नहीं है वो एनसीएस पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन कराने के बाद इसमें भाग ले सकते हैं. बताया गया कि नियोजनालय केवल सुविधा प्रदाता की भूमिका में होगा.

ये भी पढ़ें

गया में बेरोजगारों को मिलेगा रोजगार, 15 से 30 अक्टूबर तक लगेगा जॉब कैंप, 10वीं पास से ग्रेजुएशन तक वालों को मौका

त्योहार सीजन में मनरेगा से बहार, ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार के लिए 7.90 अरब रुपये जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details