झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

झामुमो केंद्रीय समिति की विस्तारित बैठक आज, शिबू सोरेन और हेमंत सोरेन करेंगे शिरकत

JMM meeting in Ranchi.झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारी में झामुमो जोर-शोर से जुटा है. इसे लेकर आज केंद्रीय समिति की बैठक बुलाई गई है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

JMM Central Committee
झामुमो केंद्रीय समिति की बैठक में मौजूद नेता. (फोटो-ईटीवी भारत)

रांची:झामुमो केंद्रीय समिति की विस्तारित बैठक आज बुलाई गई है. रांची के सोहराई भवन में बैठक होगी. इसकी अध्यक्षता पूर्व मुख्यमंत्री सह पार्टी के अध्यक्ष शिबू सोरेन करेंगे, जबकि पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, विधायक कल्पना सोरेन सहित केंद्रीय समिति के सभी सदस्य बैठक में शामिल होंगे. बैठक सुबह 11.30 बजे से शुरू होनी थी, लेकिन अब इसमें देरी की संभावना है क्योंकि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन चतरा सांसद कालीचरण सिंह को देखने के लिए रिम्स गए हैं.

ये नेता पहुंच चुके हैं बैठक में भाग लेने

झारखंड मुक्ति मोर्चा केंद्रीय समिति की बैठक में भाग लेने के लिए राज्यसभा सांसद महुआ माजी, लोकसभा सांसद नलिन सोरेन, 20 सूत्री के अध्यक्ष सह उपमुख्यमंत्री स्टीफन मरांडी, विधायक दिनेश विलियम मरांडी सहित कई नेता सोहराई भवन पहुंच चुके हैं.

बैठक से पूर्व फॉर्म भरते कार्यकर्ता. (फोटो-ईटीवी भारत)

आज की बैठक बेहद महत्वपूर्ण-विनोद

वहीं इस संबंध में झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय महासचिव विनोद पांडेय ने कहा कि आज की बैठक बेहद महत्वपूर्ण है. विधानसभा चुनाव से पहले झामुमो केंद्रीय समिति की विस्तारित बैठक का महत्व निश्चित रूप से ज्यादा इसलिए है, क्योंकि झारखंड मुक्ति मोर्चा के सांगठनिक ढांचा को और मजबूत और धारदार बनाना है. इसके साथ-साथ वर्तमान राजनीतिक परिस्थिति और विधानसभा चुनाव पर विशेष चर्चा होगी.

राजनीतिक और सांगठनिक प्रस्ताव होंगे पारित

विनोद पांडेय ने कहा कि आज की बैठक के बाद जो भी निर्णय लिए जाएंगे उसकी जानकारी मीडिया से साझा की जाएगी. आज की बैठक में राजनीतिक और सांगठनिक प्रस्ताव भी पारित होंगे. विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर विशेष चर्चा होगी और इसलिए यह बैठक बेहद महत्वपूर्ण है.आज की बैठक में अध्यक्ष, कार्यकारी अध्यक्ष ,केंद्रीय समिति के सभी सदस्य और जिला अध्यक्ष जिला सचिव सभी लोग शामिल होंगे.

बयान देते झामुमो के केंद्रीय महासचिव विनोद पांडेय. (वीडियो-ईटीवी भारत)

हेमंत के दिल्ली जाने की अटकलें

बैठक के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दिल्ली जाने की मिल रही खबर पर विनोद पांडेय ने कहा कि पार्टी को अभी तक इसकी जानकारी नहीं है,जैसे ही यह जानकारी पार्टी को मिलेगी उसे साझा की जाएगी.

ये भी पढ़ें-

चुनाव की घोषणा से ठीक पहले JMM केंद्रीय समिति की विस्तारित बैठक, जानें क्या है वजह

भाजपा सत्ता में आ गयी तो यूपी-बिहार वालों को बना देगी सीएम- झामुमो

झामुमो सम्मान योजना के तहत हर माह मिलेंगे 2500 रुपए! चुनाव आयोग से जेएमएम ने मांगा परमिशन

ABOUT THE AUTHOR

...view details