दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

जामिया में UG-PG में चाहिए एडमिशन तो 10 अक्टूबर तक करें आवेदन, जानें पूरी प्रक्रिया

जामिया ने यूजी-पीजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश पाने से चूके छात्रों को एक और मौका दिया है. इच्छुक उम्मीदवार 10 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

जामिया दाखिला 2024
जामिया दाखिला 2024 (ETV BHARAT)

नई दिल्ली:जामिया मिलिया इस्लामिया (JMI) ने बुधवार को शैक्षणिक वर्ष 2024-2025 के लिए विभिन्न कार्यक्रमों में रिक्त सीटों के संबंध में एक नोटिस जारी किया है. नोटिस के अनुसार एमए, एमएससी, एमएससी वायरोलॉजी, बीएससी एयरोनॉटिक्स, एमटेक (साआईएस) आदि पाठ्यक्रमों में अभी भी कुछ सीटें खाली हैं. ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक अपना पंजीकरण नहीं कराया है और प्रवेश लेना चाहते हैं, तो वह 10 अक्टूबर तक इन कार्यक्रमों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

जामिया के नोटिस में कहा गया है, "जिन उम्मीदवारों को अभी तक प्रवेश नहीं मिला है और वे प्रवेश लेना चाहते हैं, उन्हें 10 अक्टूबर तक अपनी इच्छा ऑनलाइन दर्ज करानी होगी. विचाराधीन कार्यक्रमों में गणित, सौर ऊर्जा में बीवोक, वायरोलॉजी में एमएससी, एयरोनॉटिक्स में बीएससी, कंप्यूटर और सूचना सुरक्षा में एमटेक, बायोफिजिक्स में एमएससी, नैनोटेक्नोलॉजी में एमटेक और यूनानी चिकित्सा (स्व-वित्त) में डिप्लोमा शामिल हैं.

जामिया में इन कोर्सेज में दाखिला के लिए सीटें खाली (ETV BHARAT)
जामिया में इन कोर्सेज में दाखिला के लिए सीटें खाली (ETV BHARAT)

जामिया में छात्रों को प्रवेश पाने का मौका:

  • आवेदन करने की अंतिम तिथि: 10 अक्तूबर, 2024
  • चयनित छात्रों की सूची: 14 अक्तूबर, 2024
  • प्रवेश प्रक्रिया पूरी करनी होंगी 15 से 16 अक्तूबर के बीच

जामिया विश्वविद्यालय ने कहा कि चयनित उम्मीदवारों की सूची 14 अक्टूबर को जारी की जाएगी. अधिसूचना में कहा गया है कि उम्मीदवारों को 16 अक्टूबर तक प्रवेश की औपचारिकताएं पूरी करनी होंगी. योग्य छात्र 10 अक्तूबर तक आधिकारिक वेबसाइट jmicoe.in. पर प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें:

  1. DU, जामिया, जेएनयू और एयूडी में अब भी दाखिले का मौका, बस करना होगा ये काम
  2. सितंबर-अक्टूबर से शुरू होगा जामिया के सीडीओई का नया सत्र, जानें कब तक है दाखिले का मौका

ABOUT THE AUTHOR

...view details