झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

टिकट की चाह में क्षेत्र से गायब हुए नेता जी! लगा रहे दिल्ली दौड़

झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 के लिए दोनों गठबंधन में प्रत्याशियों का नाम फाइनल नहीं हुआ है. ऐसे में नेता दिल्ली दौड़ लगा रहे हैं.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

JHARKHAND ASSEMBLY ELECTIONS 2024
डिजाइन इमेज (ईटीवी भारत)

पलामू:झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले चरण की शुक्रवार को अधिसूचना जारी हो गई है. नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई. लेकिन एनडीए और इंडिया ब्लॉक की तरफ से प्रत्याशियों की घोषणा नहीं हुई है. पलामू प्रमंडल के सभी सीटों पर पहले चरण में ही विधानसभा चुनाव है. टिकट की चाह के रखने वाले एनडीए एवं इंडिया ब्लॉक का प्रत्याशियों की दिल्ली दौड़ शुरू हो गई है. नेताजी क्षेत्र को छोड़ कर टिकट के लिए रांची और दिल्ली की दौड़ लगा रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी से जुड़े सभी विधायक रांची समेत और इलाकों में कैंप कर रहे हैं. वहीं, इंडिया ब्लॉक से जुड़े हुए सभी चेहरे रांची एवं दिल्ली के इलाके में कैंप किए हुए हैं.

सभी तरह के समीकरण को बिठा कर हो रही लॉबिंग

टिकट की दौड़ में शामिल नेता सभी तरह के समीकरण को मिला कर अपने करीबियों के यहां लॉबिंग कर रहे हैं. कोई प्रदेश अध्यक्ष के संपर्क में तो कोई मंत्री के संपर्क में है. डालटनगंज विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के आलोक चौरसिया, अरुण शंकर, मनोज सिंह के बीच दावेदारी है. आलोक चौरसिया को मजबूत माना जा रहा है. इंडिया ब्लॉक के तरफ से कांग्रेस के केएन त्रिपाठी, बिट्टू पाठक और जेएमएम राजेंद्र सिन्हा के बीच कड़ी टक्कर है. सभी नेता पलामू से बाहर है एवं कैंप कर रहे हैं.

हुसैनाबाद में एनडीए नेता बन सकते है बागी

हुसैनाबाद विधानसभा को लेकर काफी पेंच फंसा हुआ है. भारतीय जनता पार्टी के तरफ से कमलेश सिंह विनोद सिंह अशोक सिंह समेत कई ने टिकट की दावेदारी की है. कमलेश सिंह का भाजपा में शामिल होने का विरोध भी किया गया है. इंडिया ब्लॉक की तरफ से हुसैनाबाद की तस्वीर साफ है राजद के संजय कुमार सिंह यादव चुनाव लड़ेंगे. हुसैनाबाद में एनडीए के तरफ से कुछ नेता बागी भी बनेंगे. एक पूर्व विधायक भी चुनाव लड़ने का दावा कर रहे हैं, वह भी एनडीए फोल्डर से टिकट चाहते थे. हुसैनाबाद के भी अधिकतर नेता रांची और दिल्ली कैंप कर रहे हैं. बपसा से शेर अली भी हुसैनाबाद से चुनाव लड़ सकते हैं.

बिश्रामपुर, छत्तरपुर एवं पांकी के नेता भी लगा रहे दौड़

बिश्रामपुर छतरपुर और पांकी विधानसभा सीट के एनडीए और इंडिया ब्लॉक से टिकट की कर रखने वाले सभी नेता क्षेत्र से बाहर कैंप कर रहे हैं. एनडीए की टिकट कर रखने वाले एक नेता दिल्ली में कैंप कर रहे हैं. पांकी में बिट्टू सिंह, लाल सूरज और रुद्र शुक्ला कांग्रेस से टिकट चाहते हैं. भारतीय जनता पार्टी से शशिभूषण मेहता के अलावा कई नाम हैं जो टिकट चाहते हैं. एक बाहरी नेता भी भारतीय जनता पार्टी से पांकी में टिकट चाहते हैं. बिश्रामपुर विधानसभा सीट से कई नेता हैं जो एनडीए और इंडिया ब्लॉक में हैं लेकिन अंतिम समय में दूसरे दलों से टिकट के लिए दौड़ लगा रहे हैं. छतरपुर विधानसभा क्षेत्र के भी सभी नेता दिल्ली, रांची और पटना की दौड़ लगा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:
पलामू में भाजपा का कौन होगा प्रत्याशी? डालटनगंज और छत्तरपुर में फंसा पेंच

बिश्रामपुर से कौन बनेगा विधायकः रामचंद्र चंद्रवंशी और ददई दुबे का है दबदबा!

ABOUT THE AUTHOR

...view details