झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Election 2024: मतदान प्रतिशत बढ़ाने की अनोखी पहल, डीसी समेत टॉप अधिकारियों ने वोट राफ्टिंग में लिया भाग

पलामू जिला प्रशासन ने वोट राफ्टिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया, जिसके तहत मतदाताओं को जागरूक कर सके.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 12 hours ago

jharkhand-assembly-election2024-vote-awareness-campaign-in-palamu
वोट रॉफ्टिंग प्रतियोगिता (ETV BHARAT)

पलामू:विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पारा हाई हो चुका है. वहीं, मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से भी एक अनोखी पहल की शुरुआत की है. चुनाव में बंपर वोटिंग की तैयारी की जा रही है. जिला प्रशासन ने स्वीप एक्शन प्लान के तहत कई योजनाएं तैयार की हैं. मतदाताओं को जागरूक करने के लिए प्रशासन अलर्ट मोड में आ गए हैं. पलामू के सतबरवा स्थित मलय डैम एक बड़ा पर्यटन स्थल है. जहां बड़ी संख्या में पर्यटक घूमने के लिए जाते हैं.

संवाददाता नीरज कुमार की रिपोर्ट (ETV BHARAT)

जिला प्रशासन पर्यटन स्थल पर कई तरह का कार्यक्रम आयोजन कर रही है. इसी कड़ी में मलय डैम में रविवार को वोट राफ्टिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें डीसी शशि रंजन, एसपी रीष्मा रमेशन, नगर आयुक्त जावेद हुसैन, डीएफओ सत्यम कुमार, अपर सम्हर्ता कुंदन कुमार, सदर एसडीएम सुलोचना मीना, छतरपुर एसडीएम आशीष गंगवार, डीएसओ प्रीति किस्कू समेत कई टॉप अधिकारियों ने भाग लिया.

इस दौरान डीसी शशि रंजन समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने खुद से वोट राफ्टिंग किया. पलामू डीसी शशिरंजन ने बताया कि मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर लोगों से अपील की जा रही है. कई ऐसे आयोजन है जिनके माध्यम से वोटरों को जागरूक किया जा रहा है ताकि लोग अपने घरों से बाहर निकले और अधिक से अधिक मतदान करें. नगर आयुक्त जावेद हुसैन ने बताया कि मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए पहल की जा रही है. एसडीएम सुलोचना मीना ने बताया कि यह एक अनोखी पहल है, जिसके माध्यम से वोटरों को जागरूक किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:Jharkhand Election 2024: टेलीविजन के रावण ने झारखंड के लोगों से की अपील, कहा- राज्यहित में करिए मतदान

ये भी पढ़ें:निर्भीक होकर करें मतदान, शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने पहुंचे जवान

ABOUT THE AUTHOR

...view details