उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हल्द्वानी में नकली नोटों के साथ जाना माना ज्वेलर्स और एक अन्य गिरफ्तार, पड़ताल में जुटी पुलिस

पुलिस ने नकली नोटों के साथ एक ज्वेलर्स और अन्य को गिरफ्तार किया है. मामले में पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

Jewelers arrested with fake notes
नकली नोट के साथ ज्वेलर्स गिरफ्तार (Photo- ETV Bharat)

हल्द्वानी: नैनीताल जिले के लालकुआं कोतवाली पुलिस ने फर्जी नोट के जालसाजों का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने जाली नोट के सरगना समेत एक अन्य को गिरफ्तार किया है. जिनके पास से 9 हजार 800 रुपये नकली नोट बरामद हुई है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही हैं. बताया जा रहा है कि जालसाज काफी दिनों से नकली नोटों का कारोबार कर रहा था.

बताया जा रहा है कि हल्दूचौड़ पुलिस चौकी प्रभारी गौरव जोशी के नेतृत्व में चेकिंग अभियान चलाई जा रही थी. इस दौरान सूचना मिली कि दो युवक नकली नोट की खेप को लेकर आ रहे हैं. सूचना मिलते ही पुलिस सक्रिय हुई और छानबीन शुरू कर बेरीपडाव में दो युवाओं को गिरफ्तार किया. तलाशी लेने पर युवकों के पास से पुलिस ने 9 हजार 800 सौ रुपये नकली नोट बरामद किए.

इधर पुलिस क्षेत्राधिकारी नितिन लोहनी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में एक लालकुआं के जाने माने ज्वेलर्स है, जिसका नाम शुभम वर्मा है जो इस काम का सरगना है. इसके अलावा पुलिस ने अन्य युवक राजू को भी गिरफ्तार किया है.पुलिस क्षेत्राधिकारी नितिन लोहनी ने बताया कि आरोपी नकली नोट कहां से लेकर आए और कहां चलाते हैं, इसकी पूछताछ की जा रही है. बताया जा रहा कि पकड़ा गया मुख्य आरोपी पूर्व में उत्तर प्रदेश बहेड़ी क्षेत्र में नकली सोना बेचने और खरीदने के मामले में फरार चल रहा था. मास्टरमाइंड ज्वेलर्स उत्तर प्रदेश के बरेली, बहेड़ी, मुरादाबाद के क्षेत्रों में कई सुनारों को लगा चुका है. फिलहाल पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई करने में जुटी है.

लक्सर में स्मैक तस्कर गिरफ्तार: पुलिस ने स्मैक के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. पथरी थाना प्रभारी रविंद्र कुमार ने बताया कि पूछताछ में पकड़े गए आरोपियों ने अपनी पहचान फरमान व शाकिर उर्फ छोटू निवासी ग्राम, मतकमल, इज्जत नगर, बरेली उत्तर प्रदेश बताई है. दोनों आरोपियों का चालान कर कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है.
पढ़ें-YouTube पर सीख कर घर में छाप डाली नकली करेंसी, नोटों की प्रिंटिंग देख पुलिस भी रह गई हैरान!

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details