झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

दुमका में जदयू कार्यकर्ता सम्मेलन, बिहार के मंत्री श्रवण कुमार ने झारखंड में भी शराबबंदी की कही बात

दुमका के बासुकीनाथ में जदयू का कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ. जिसमें बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार मुख्य रूप से शामिल हुए.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

JDU workers conference
जदयू कार्यकर्ता सम्मेलन (ईटीवी भारत)

दुमका :जिले के बासुकीनाथ के मोहन माला प्लेस में विधानसभा स्तरीय जदयू कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि आज भी झारखंड राज्य विकास में पिछड़ा हुआ है. यह आश्चर्य की बात है कि प्रचुर खनिज संपदा होने के बावजूद यह राज्य पिछड़ा हुआ है.

उन्होंने कहा कि जिस तरह बिहार में महिलाओं के लिए रोजगार की व्यवस्था की गई, 50% आरक्षण की व्यवस्था की गई, महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाया गया, बेरोजगारों को रोजगार दिया गया. उसी तरह झारखंड में जदयू की सरकार बनी तो झारखंड का पूर्ण विकास किया जाएगा.

जदयू कार्यकर्ता सम्मेलन (ईटीवी भारत)

उन्होंने कहा कि गांवों को शहर जैसा बनाया जाएगा, शराब पर रोक लगाई जाएगी, महिलाओं पर अत्याचार बंद किया जाएगा. जिस तरह बिहार सरकार गरीबों के लिए काम कर रही है, उसी तरह झारखंड में भी गरीबों, किसानों, बेरोजगारों और महिलाओं के लिए विशेष प्रावधानों के तहत काम किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि बिहार में हर खेत को पानी, हर घर में शौचालय, नल का जल योजना लाई गई है, लाखों महिलाओं को स्वयं सहायता समूह से जोड़ा गया है, व्यापार में बढ़ोतरी, शराबबंदी और कई अन्य योजनाएं लाई गई हैं, उसी तरह झारखंड में भी योजनाएं लाकर विकास किया जाएगा. बिहार में शराबबंदी के कारण महिलाओं पर अत्याचार कम हुए हैं, सड़क दुर्घटनाएं कम हुई हैं लेकिन झारखंड में ऐसा कुछ नहीं है, सभी अधिकारी-कर्मचारी बेलगाम हैं, सरकार गहरी नींद में है, जनता भय और भ्रष्टाचार से त्रस्त है, सब बंद हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details