बिहार

bihar

JDU राज्य कार्यकारिणी की घोषणा, 118 सदस्यों के नामों की लिस्ट जारी, कई नए चेहरों को मिला मौका - Janata Dal United

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

जनता दल यूनाइटेड ने सीएम नीतीश को अध्यक्ष बनाने के बाद पहली कार्यकारणी का गठन कर दिया है. इसमें 118 सदस्यों को मौका दिया गया है. लिस्ट प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने जारी कर दी है जिसमें कई नए चेहरों को मौका मिला है. पढ़ें पूरी खबर-

जेडीयू कार्यकारिणी की घोषणा
जेडीयू कार्यकारिणी की घोषणा (ETV Bharat)

पटना : शनिवार को बिहार जेडीयू प्रदेश कार्यकारिणी का गठन कर दिया गया है राज्य कार्यकारिणी में 118 सदस्य बनाए गए हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राष्ट्रीय अध्यक्ष होने के कारण एक नंबर पर जगह दी गई है. राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष होने के कारण संजय झा को दूसरे नंबर पर और तीसरे नंबर पर पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री ललन सिंह को जगह दी गई है.

जेडीयू कार्यकारिणी की घोषणा : चौथे स्थान पर पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह को जगह दी गई है. उसके बाद वरिष्ठ मंत्री विजेंद्र यादव और विजय कुमार चौधरी को जगह दी गई है. सातवें स्थान पर प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा का नाम है. राज्य के सभी पदाधिकारी राज्य कार्यकारिणी के सदस्य होंगे. साथ ही संसद और विधानमंडल के सदस्य राज्य कार्यकारिणी में विशेष आमंत्रित सदस्य बनाए गए हैं.

जेडीयू कार्यकारिणी की घोषणा (ETV Bharat)

नीतीश के अध्यक्ष बनने के बाद पहली कार्यकारिणी: प्रदेश राज्य कार्यकारिणी की जल्द ही बैठक होगी और उसकी तैयारी शुरू हो गई है. विधानसभा चुनाव 2025 को ध्यान में रखकर राज्य कार्यकारणी का गठन किया गया है. नीतीश कुमार के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहले राष्ट्रीय कमेटी का गठन किया गया, जिसमें कई नए चेहरे को जगह दी गई. फिर 115 सदस्यीय बिहार प्रदेश कमेटी और 245 विधानसभा प्रभारी, 12 प्रकोष्ठ के अध्यक्ष के नाम की घोषणा भी की गई है.

कई नए चेहरे को मिला मौका: संगठन विधानसभा चुनाव 2025 को ध्यान में रखकर ही तैयार की जा रही है. कई नए चेहरे को मौका दिया गया है. उसी के तहत अब बिहार राज्य कार्यकारिणी का भी गठन हो गया है. प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा के सिग्नेचर से राज्य कार्यकारिणी की लिस्ट जारी की गई है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details