बिहार

bihar

ETV Bharat / state

JDU के बागियों का 'इलाज' शुरू, MLA बीमा भारती के पति अवधेश मंडल गिरफ्तार

JDU MLA Bima Bharti: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भले ही विश्वास मत जीत लिया हो लेकिन फ्लोर टेस्ट से पहले सत्ता पक्ष के जो विधायक पार्टी के साथ आंख-मिचौली का 'खेला' खेल रहे थे, अब उन पर कार्रवाई शुरू हो गई है. पूर्णिया के रुपौली से जेडीयू विधायक बीमा भारती ने आरोप लगाया है कि उनके पति अवधेश मंडल को झूठा इल्जाम लगाकर गिरफ्तार कर लिया गया है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 13, 2024, 8:57 AM IST

जेडीयू विधायक बीमा भारती
जेडीयू विधायक बीमा भारती

अवधेश मंडल और बीमा भारती के पति

पटना:जेडीयू विधायक बीमा भारतीके पति अवधेश मंडल गिरफ्तार हो गए हैं. विधायक के मुताबिक फ्लोर टेस्ट में शामिल होने के लिए जब वह अपने पति और बच्चों के साथ पटना आ रही थी, तभी पटना जिले के हाथीदह थाना क्षेत्र के राजेंद्र सेतु को पार करने के बाद पुलिस ने जबरन रोक लिया. पति अवधेश मंडल और बेटे राजकुमार को पुलिस ने अपनी गाड़ी में बिठा लिया. उनके मोबाइल भी छीन लिया.

'दबाव बना रही है सरकार': पूर्णिया के रुपौली से जेडीयू विधायक बीमा भारती ने अपने पति की गिरफ्तारी को दुर्भावना से प्रेरित बताया है. उन्होंने कहा कि फ्लोर टेस्ट के कारण ये सरकार मुझ पर दबाव बना रही है. गाड़ी में कोई अवैध हथियार नहीं था. जो कार्रवाई की गई है, वह हमलोगों के साथ अन्याय है.

"हम आगे-आगे चल रहे थे, मेरे हसबैंड और बेटे पीछे-पीछे चल रहे थे. हमको जल्दी से मीटिंग में जाना था. हमलोग जाम में फंसे थे, जल्दी जाना था. उसमें क्या गुनाह कर दिए? क्या कोई अवैध हथियार लेकर गाड़ी में जा रहे थे क्या? क्यों पकड़ा, सरकार बताएगी ना. दबाव बना रही है सरकार. ये अन्याय है. हम पार्टी के साथ हैं. कहीं भी गए तो फोन से पार्टी को बता दिए थे. पुलिस मनमानी कर रही है"- बीमा भारती, जेडीयू विधायक, रुपौली

'सभी हथियार के लाइसेंस हमारे पास':उधर, बीमा भारती के पति अवधेश मंडल ने अपनी गिरफ्तारी को सीधे तौर पर सरकार का बदला बताया है. उन्होंने कहा कि मैं विधायक की गाड़ी के पीछे वाली गाड़ी में बैठा था. जबरन पुलिस ने अपनी जीप में बिठा लिया. विधायक के पति ने कहा कि तीनों हथियार का लाइसेंस है, फिर भी गिरफ्तार किया गया है. ऐसे लगता है कि फ्लोर टेस्ट में दबाव बनाने के लिए हमें पकड़ा गया है.

"विधायक जी आगे जा रही थी और हमलोग पीछे थे. उसमें लाइसेंसी एक बेटी का था और दो मैडम का. हमलोग जैसे ही पुल पार किए, हमलोगों को रोका गया. पुलिस दूसरी गाड़ी पर बैठा लिया और बोला चलिये-चलिये. लाइसेंस हमारे साथ है लेकिन अगर अवैध है तो हम दोषी हैं, ये तो जांच का विषय है. लगता है फ्लोर टेस्ट में दबाव बनाने के लिए पकड़ा है."- अवधेश मंडल, बीमा भारती के पति

ये भी पढ़ें:

बीमा भारती और दिलीप राय के अपहरण का केस दर्ज, तेजस्वी के करीबी नेता और JDU विधायक पर आरोप

'मेरे अंदर लालू का खून' बोले तेजस्वी यादव- 'मोदी जी के खिलाफ अकेले झंडा उठाकर लड़ेंगे'

फ्लोर टेस्ट से पहले RJD को बड़ा झटका, 3 विधायकों ने बदला पाला, सत्ता पक्ष के साथ बैठे

ABOUT THE AUTHOR

...view details