दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

जमात-ए- इस्लामी हिन्द के अध्यक्ष बोले- विभाजनकारी नीतियों के कारण कम हुई बीजेपी की सीटें - Jamaat e Islami Hind statement ON BJP SEATS

Jamaat e Islami Hind statement ON BJP SEATS : जमात -ए - इस्लामी हिन्द के अध्यक्ष सैयद सदातुल्लाह हुसैनी ने शनिवार को एक प्रेसवार्ता कर लोकसभा चुनाव परिणमों पर अपनी राय रखी. उन्होंने कहा कि इस बार जनता ने बीजेपी की विभाजन की राजनीति को सिरे से खारिज कर दिया है, जिसकी वजह से उसे कम सीटें आईं.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jun 8, 2024, 4:55 PM IST

विभाजनकारी नीतियों के कारण भाजपा की घटी सीट-सैयद सदातुल्लाह हुसैनी
विभाजनकारी नीतियों के कारण भाजपा की घटी सीट-सैयद सदातुल्लाह हुसैनी (ETV BHARAT)

विभाजनकारी नीतियों के कारण भाजपा की घटी सीट-सैयद सदातुल्लाह हुसैनी (ETV BHARAT)

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने के बाद लगातार लोगों की राय और बयान सामने आ रहे हैं. जहां विपक्षी राजनीतिक पार्टियां बीजेपी को मिली कम सीट के लिए भाजपा की नीतियों और लोगों के हितों की बात नहीं करने को मान रहे हैं तो वहीं इसको लेकर गैर राजनीतिक आर्गेनाइजेशन के द्वारा भी बयान सामने आ रहे है. इस कड़ी में जमात-ए- इस्लामी हिन्द ने शनिवार को अपने मासिक प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि कि जो भाजपा की हार हुई है वह उनके विभाजन के नीतियों के कारण हुई है. देश की जनता ने ये बता दिया है कि वह देश में विभाजन की राजनीति पसंद नहीं करती हैं.

सैयद सदातुल्लाह हुसैनी ने कहा कि वह विभाजनकारी नीतियों को स्वीकार नहीं करेगी. भाजपा के द्वारा चुनाव के दौरान कई ऐसे मुद्दे उठाए गए जो विभाजनकारी थे, जिसके वजह से भाजपा को चुनाव में धक्का लगा है. उन्होंने कई जगहों पर अपनी सीट हारी है. इस दौरान हुसैनी ने भारत के मतदाताओं को बधाई भी दी और कहा कि भारत के मतदाताओं ने भारत के लोकतंत्र में अपनी आस्था व्यक्त की है और बड़ी संख्या में मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल अपने प्रतिनिधियों को चुनने का काम किया है.

ये भी पढ़ें :मोदी 3.0 - ग्रामीण क्षेत्रों को प्राथमिकता में शामिल करेगी सरकार -

उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान जिस तरीके से विभाजनकारी भाषा का इस्तेमाल किया गया वह बहुत ही गलत था और जनता ने इस सब का जवाब दिया है. अब देश में भाजपा की सरकार नहीं बन रही है, बल्कि एनडीए की सरकार बन रही है. हमारे सामने जेडीयू और तेलुगू देशम पार्टी का घोषणा पत्र है और इन पार्टियों ने अपने घोषणा पत्र में बताया है कि वह धर्मनिरपेक्षता को मानते हैं और उसी के तहत अपना काम करेंगे. जब सरकार बन रही है तो हमें उम्मीद है कि कॉमन मिनिमम कार्यक्रम बनाकर सरकार चलाई जाएगी.

ये भी पढ़ें :चुनाव परिणाम के बाद भी TDP के शेयर बने हैं रॉकेट, पांच दिनों में हुई करोड़ों की कमाई-

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details