राजस्थान

rajasthan

जैसलमेर के खिलाड़ी महेंद्र करेंगे एशियन यूथ हैंडबॉल पुरुष चैंपियनशिप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व - Asian Youth Handball championship

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 24, 2024, 8:22 PM IST

स्वर्णनगरी जैसलमेर के युवा खेल के क्षेत्र में लगातार जिले का नाम रोशन कर रहे है. ऐसे ही एक युवा हैं जैसलमेर हैंडबॉल अकादमी के खिलाड़ी महेंद्रपाल सिंह, जो महेन्द्र एशियन यूथ हैंडबॉल में भारत का प्रति​निधित्व करेंगे.

ASIAN YOUTH HANDBALL CHAMPIONSHIP
महेंद्र करेंगे एशियन यूथ हैंडबॉल पुरुष चैंपियनशिप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व (Photo ETV Bharat)

किसने क्या कहा, सुनिए... (ETV Bharat Jaisalmer)

जैसलमेर: जिले के खिलाड़ी महेन्द्रपाल सिंह का जॉर्डन में आयोजित होने वाली 10वीं एशियन यूथ हैंडबॉल पुरुष चैंपियनशिप में भारतीय टीम में चयन हुआ है. महेन्द्र जैसलमेर हैंडबॉल अकादमी के खिलाड़ी हैं. महेंद्रपाल सिंह इस प्रतियोगिता में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे. जिला खेल अधिकारी एवं अकादमी के प्रभारी राकेश बिश्नोई ने बताया कि महेंद्रपाल सिंह आगामी 25 से 31 अगस्त तक जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आयोजित भारतीय टीम के पूर्व प्रशिक्षण शिविर में भाग लेंगे. इसके बाद आगामी 3 से 14 सितंबर 2024 तक अम्मान जॉर्डन में 10वीं एशियन यूथ हैंडबॉल पुरुष चैंपियनशिप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे.

पढ़ें: जैसलमेर हैंडबॉल अकादमी के खिलाड़ी मोहित और महेंद्रपाल सिंह ने किया भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व

खिलाड़ी तैयार कर रही अकादमी:उन्होंने बताया कि राजस्थान सरकार की बजट घोषणा वर्ष 2021-22 में जैसलमेर हैंडबॉल अकादमी की स्थापना हुई थी. इसके बाद तीन वर्ष के गहन प्रशिक्षण से जैसलमेर अकादमी ने दो अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी दिए हैं. यहां के खिलाड़ियों ने कई राष्ट्रीय एवं राज्य प्रतियोगिताओं में भी पदक प्राप्त किए हैं. महेंद्रपाल सिंह के इस चयन से अकादमी के अन्य खिलाडियों में उत्साह का माहौल है. खिलाड़ी महेंद्रपाल ने बताया कि हैंडबॉल पुरुष चैंपियनशिप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलने पर उन्हें गर्व की अनुभूति हो रही है. उन्होंने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और गुरुजनों के साथ साथ जैसलमेर हैंडबॉल अकादमी के प्रभारी राकेश विश्नोई को दिया. महेन्द्र ने कहा कि प्रशिक्षण की बदौलत उन्होंने यह मुकाम हासिल किया है.

पहले भी कर चुके भारत का प्रतिनिधित्व:जिला खेल अधिकारी विश्नोई ने बताया कि इससे पूर्व भी खिलाड़ी महेंद्रपाल सिंह ने यूथ आईएचएफ हैंडबॉल ट्रॉफी में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर स्वर्ण पदक प्राप्त किया है. यह प्रतियोगिता जयपुर में गत 10 से 14 जुलाई 2024 तक आयोजित हुई थी.

विधायक व कलेक्टर ने दी शुभकामना:महेंद्रपाल सिंह के भारतीय टीम में चयन होने पर जैसलमेर विधायक छोटू सिंह भाटी एवं जिला कलेक्टर प्रताप सिंह ने माला पहनाकर व मुंह मीठा करवाकर अग्रिम शुभकामनाएं दी. बता दें कि महेन्द्रपाल सिंह की उम्र 17 साल है. इनके पिता पुलिस में कांस्टेबल है. महेन्द्रपाल सिंह गत 3 साल से अकादमी में नियमित खिलाड़ी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details