राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: राज्य स्तरीय यूथ बास्केटबॉल प्रतियोगिता में जैसलमेर अकादमी को रजत पदक

राज्य स्तरीय यूथ बास्केटबॉल प्रतियोगिता में जैसलमेर अकादमी ने जीता रजत पदक.

ETV BHARAT Jaisalmer
जैसलमेर अकादमी को रजत पदक (ETV BHARAT Jaisalmer)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

जैसलमेर : राजस्थान बास्केटबॉल संघ और जिला बास्केटबॉल संघ उदयपुर के संयुक्त तत्वावधान में 39वीं यूथ राज्य स्तरीय बास्केटबाल प्रतियोगिता बालक-बालिका वर्ग में 18 से 20 अक्टूबर 2024 तक उदयपुर में आयोजित की गई. प्रतियोगिता में जैसलमेर अकादमी की टीम सीकर से मुकाबले में पराजित हुई, जिसके बाद उसे रजत पदक से संतोष करना पड़ा.

जिला खेल अधिकारी व जैसलमेर बास्केटबॉल अकादमी के प्रशिक्षक राकेश बिश्नोई ने बताया कि उदयपुर में आयोजित यूथ राज्य स्तरीय बास्केटबॉल प्रतियोगिता में जैसलमेर अकादमी की टीम ने श्रीगंगानगर को 34/78, क्वार्टर फाइनल मुकाबले में राजसमंद को 06/41 और सेमीफाइनल मुकाबले में पाली को 28/51 से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया. उसके बाद फाइनल मुकाबला सीकर के साथ रोमांचक रहा. इसमें अकादमी टीम 60/66 के संघर्षपूर्ण मुकाबले में पराजित हुई और रजत पदक प्राप्त किया. उन्होंने जैसलमेर की टीम ने पूरे मैच में अच्छा प्रदर्शन किया और दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली, लेकिन आखिरकार जैसलमेर को पराजय का मुंह देखना पड़ा.

इसे भी पढ़ें -जैसलमेर का बास्केटबॉल में स्वर्णिम दौर! अब तक राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर 80 से अधिक स्वर्ण पदक जीते

इस प्रतियोगिता के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद जयपुर के पूर्व अध्यक्ष गजेंद्र सिंह शक्तावत व अध्यक्षता राजस्थान बास्केटबॉल संघ के अध्यक्ष अजीत सिंह राठौड़ ने की. अतिथियों के द्वारा समापन समारोह में पदक विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरण किए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details