मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जबलपुर में वाहन चेकिंग के दौरान ड्रामा, बगैर हेलमेट के पकड़ा तो चिल्लाने लगी महिला, पुलिस ने हाथ जोड़े - Jabalpur checking woman Drama

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Apr 23, 2024, 6:29 PM IST

जबलपुर में बगैर हेलमेट के स्कूटी सवार महिला को रोकना पुलिस को महंगा पड़ा. महिला का चालान काटने की बात कहते ही वह जोर से रो-रोकर चिल्लाने लगी. इससे पुलिस घबरा गई और उसे बगैर चालान काटे रवाना किया.

Jabalpur checking woman Drama
जबलपुर में वाहन चेकिंग के दौरान ड्रामा

बगैर हेलमेट के पकड़ा तो चिल्लाने लगी महिला, पुलिस ने हाथ जोड़े

जबलपुर।शहर के विजयनगर इलाके में बिना हेलमेट गाड़ी चलाने वाले वाहन चालकों के खिलाफ चालानी कार्रवाई करने के दौरान पुलिस को एक अनोखे विरोध का सामना करना पड़ा. एक महिला चिल्ला-चिल्लाकर रोने लगी. महिला ने हेलमेट नहीं पहना था और वह कह रही थी कि उसके पास जुर्माना देने के पैसे नहीं हैं. जब पुलिस ने महिला से चालान की रकम वसूलने की बात कही तो वह चिल्ला-चिल्लाकर रोने लगी. इससे पुलिस के होश उड़ गए. आखिरकार पुलिस को हाथ जोड़कर महिला को समझाइश देकर रवाना करना पड़ा.

पुलिस ने महिला को समझाइश देकर रवाना किया

बगैर हेलमेट वाले वाहन चालकों के काटे चालान

हाई कोर्ट के आदेश पर पुलिस दोपहिया वाहनों पर बिना हेलमेट लगाए चलने वाले चालकों के खिलाफ चालान की कार्रवाई कर रही है. इसके लिए दिन में एक बार सभी सड़कों पर पुलिस लोगों को रोककर समझाती है और बिना हेलमेट चलने वाले लोगों के खिलाफ चालानी कार्रवाई करती है. इसी दौरान जबलपुर के विजयनगर थाने के सामने सब इंस्पेक्टर सत्यनारायण कुशवाहा और ऊषा विश्वकर्मा अपने स्टाफ के साथ गाड़ियों को रोककर बिना हेलमेट वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई कर रहे थे. तभी एक महिला को इन लोगों ने रोका. पहले तो महिला ने कहा "सड़क के एक ही तरफ कार्रवाई क्यों हो रही है जबकि सड़क की दूसरी तरफ से भी लोग बिना हेलमेट के गुजर रहे हैं."

ये खबरें भी पढ़ें...

दोस्त की मौत ने बना दिया 'हेलमेट मैन', लोगों को फ्री में बांटता है हेलमेट, अब इंदौर में उतरेगा सड़कों पर

भोपाल में वाहन चालकों को पढ़ाया यातायात नियमों का पाठ, रूल्स तोड़ने वालों पर चलेगा पुलिस का डंडा

पुलिस ने महिला को समझाइश देकर रवाना किया

पुलिस ने कहा कि हम एक ही तरफ कर पा रहे हैं. इसलिए इस तरफ के लोगों पर ही कार्रवाई होगी. इसके बाद महिला का चालान काटा गया, तब महिला ने जो किया उसके लिए पुलिस तैयार नहीं थी. महिला की उम्र लगभग 40 वर्ष होगी. जैसे ही उसे पैसे मांगे गए उसने तेज आवाज में रोना शुरू कर दिया. पहले तो पुलिस ने उसे समझाया कि यह कानूनी कार्रवाई है और आपके रोने से कुछ नहीं होगा लेकिन वह नहीं मानी और वह रोती रही. थक-हार कर पुलिस ने उससे हाथ जोड़े और कहा कि आगे से हेलमेट लगाकर चलें. 15 मिनट तक चले इस हाई वोल्टेज ड्रामा को आने-जाने वाले राहगीरों ने देखा. इस मामले में सब इंस्पेक्टर सत्यनारायण कुशवाहा का कहना है"जब महिला नहीं मानी तो उसे समझाइश देकर जाने के लिए कहा गया."

ABOUT THE AUTHOR

...view details