उत्तराखंड

uttarakhand

मसूरी में IWCPL 2024 की चैंपियन उत्तराखंड दिव्यांग क्रिकेट टीम सम्मानित, टी-शर्ट का भी किया लोकार्पण - Uttarakhand disabled cricket team

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jul 23, 2024, 6:39 PM IST

Updated : Jul 23, 2024, 10:16 PM IST

Uttarakhand Disabled Cricket Team In Dehradun इंडियन व्हील चेयर क्रिकेट प्रीमियर लीग 2024 की चैंपियन उत्तराखंड दिव्यांग क्रिकेट टीम का मसूरी में सम्मान किया गया. इस दौरान उत्तराखंड दिव्यांग क्रिकेट टीम के लिए बनाई गई टी-शर्ट का भी लोकार्पण किया गया.

Uttarakhand Disabled Cricket Team In Dehradun
Eमसूरी में IWCPL 2024 की चैंपियन उत्तराखंड दिव्यांग क्रिकेट टीम सम्मानित (PHOTO- ETV Bharat)

मसूरी में IWCPL 2024 की चैंपियन उत्तराखंड दिव्यांग क्रिकेट टीम सम्मानित (VIDEO- ETV Bharat)

मसूरीः ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन ने इंडियन व्हील चेयर क्रिकेट प्रीमियर लीग 2024 के चैंपियन टीम को सम्मानित किया. मसूरी के एक होटल के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा इंडियन व्हील चेयर क्रिकेट प्रीमियर लीग 2024 की चैंपियन उत्तराखंड यूनाइटेड दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन के खिलाड़ियों एवं पदाधिकारियों को विजयी होने पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रिटायर्ड बीएसएफ आई मनोरंजन त्रिपाठी ने स्मृति चिन्ह, प्रमाण पत्र और शॉल भेंट कर सम्मानित किया.

मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने कहा कि उत्तराखंड दिव्यांग क्रिकेट टीम द्वारा मुंबई को हराकर नेशनल चैंपियन बनी है, जो पूरे उत्तराखंड के साथ देश के लिए गर्व की बात है. उन्होंने बताया कि उत्तराखंड की टीम ने लगातार दूसरी बार चैंपियनशिप जीती है और शीघ्र ही दुबई में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभाग करने जा रही है. उम्मीद है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की टीम विजय हासिल करेगी.

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सरकार से मांग की है कि दिव्यांग खिलाड़ियों के पास संस्थानों का आभाव है. जिससे उनको प्रतियोगिता में भाग में लेने में काफी दिक्कतें आती है. ऐसे में सरकार द्वारा उनको प्रोत्साहित कर उनको मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए. साथ ही उनको सरकारी नौकरी में भी आरक्षण दिया जाए.

उत्तराखंड दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष विजय रमोला ने कहा कि आगामी दिनों में उत्तराखंड की दिव्यांग क्रिकेट टीम के चार खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगे. उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के पास सुविधाओं की कमी है. उनके पास अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभाग करने के लिए स्पोर्ट्स व्हीलचेयर नहीं है. ऐसे में पर सरकार से खिलाड़ियों को स्पोर्ट्स व्हील चेयर के साथ आर्थिक मदद की मांग कर रहे हैं.

वहीं, इस मौके पर उत्तराखंड दिव्यांग क्रिकेट टीम के लिए बनाई गई टी-शर्ट का भी लोकार्पण किया गया. मसूरी के पुष्पदीप शर्मा को उत्तराखंड यूनाइटेड दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन का महामंत्री नियुक्त किया गया.

ये भी पढ़ेंःUPL vs UPL! कौन है असली UPL, उत्तराखंड में किसे भेजा जा रहा है नोटिस?

Last Updated : Jul 23, 2024, 10:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details