बिहार

bihar

ETV Bharat / state

IPS शिवदीप लांडे का ट्रांसफर, पटना में ट्रेनिंग आईजी की जिम्मेदारी मिली

Bihar IPS Transfer: आईपीएस शिवदीप लांडे का ट्रांसफर हो गया है. उन्हें पूर्णिया से पटना भेजा गया है. वह पुलिस ट्रेनिंग के IG बने.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

SHIVDEEP LANDE
शिवदीप लांडे (Etv Bharat)

पटना : हाल के दिनों में बिहार के तेज तर्रार आईपीएस शिवदीप लांडे सुर्खियों में थे. जिस प्रकार से उन्होंने अपना इस्तीफा दिया था उसके बाद हर कोई हैरान रह गया था. इसी बीच पुलिस मुख्यालय ने उनका ट्रांसफर कर दिया है.

IPS शिवदीप लांडे का ट्रांसफर :पूर्णिया रेंज के आईजी शिवदीप लांडे को पुलिस ट्रेनिंग का आईजी बना दिया गया है. इधर शिवदीप लांडे की जगह राकेश राठी को पूर्णिया रेंज के नए आईजी की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इस बाबत पत्र भी निर्गत कर दिया गया है.

गृह विभाग द्वारा निर्गत पत्र. (ETV Bharat)

राकेश राठी को पूर्णिया का IG बनाया गया:बिहार सरकार के गृह विभाग के द्वारा इस बाबत पत्र जारी किया गया है. जिसमें राज्य के दो आईपीएस अफसर के ट्रांसफर का जिक्र किया गया है. चर्चित आईपीएस लांडे शिवदीप वामन राव को पूर्णिया आईजी से ट्रांसफर करते हुए पुलिस महानिरीक्षक प्रशिक्षण बिहार (पटना) बनाया गया है. वही राकेश राठी को पुलिस महानिरीक्षक पूर्णिया का पदभार सौंपा गया है.

गृह विभाग का निर्देश : दरअसल, हालिया दिनों में ही चर्चित आईपीएस लांडे शिवदीप वामन राव ने सरकार को अपना इस्तीफा सौंप दिया था, लेकिन इस्तीफा स्वीकार नहीं हो पाया. इसके बाद आज बुधवार को गृह विभाग के द्वारा उनका स्थनांतरण प्रशिक्षण पुलिस महानिरीक्षक में कर दिया गया है. वही 2003 बैच के आईपीएस राकेश राठी को पूर्णिया रेंज का आईजी बनाया गया है.

ईटीवी भारत GFX. (Etv Bharat)

19 सितंबर को किया पोस्ट : दरअसल, 2006 बैच के चर्चित आईपीएस शिवदीप वामन राव लांडे 19 सितंबर को सोशल साइट एक पोस्ट किया. उन्होंने इस पोस्ट में अपने आईपीएस पद से इस्तीफे का जिक्र किया. फिर क्या था पूरे बिहार के राजनीतिक और प्रशासनिक हलकों में हचल पैदा हो गई.

ईटीवी भारत GFX. (Etv Bharat)

क्यों दिया इस्तीफा? : चूंकि शिवदीप लांडे ने कहा कि बिहार में रहकर ही लोगों की सेवा करेंगे. तो ऐसे में कयास लगाया जाने लगा कि वह राजनीति में एंट्री करने वाले हैं. हालांकि अगले दिन ही उन्होंने सभी कयासों पर विराम लगा दिया. इसके बाद शिवदीप लांडे ने पत्नी के जन्मदिन पर 'त्याग' की परिभाषा बताते हुए पोस्ट किया. ऐसे में कहा जाने लगा कि पत्नी के लिए उन्होंने इस्तीफा दिया है. हालांकि अब उनका ट्रांसफर हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details