छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोटाडोल में फर्जी ऋण आहरण मामले की जांच शुरु,धान खरीदी केंद्र प्रबंधक पर हैं गंभीर आरोप - fake loan withdrawal case

Investigation into fake loan कोटाडोल धान खरीदी केंद्र के प्रबंधन पर फर्जी आहरण करने के मामले में अब जांच शुरु हुई है.किसानों के आवेदन पर स्थानीय विधायक रेणुका सिंह ने मामले में संज्ञान लिया था.जिनके निर्देश पर कलेक्टर ने जांच शुरु करवाई है. fake loan withdrawal case

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jun 24, 2024, 1:55 PM IST

Investigation into fake loan
कोटाडोल में फर्जी ऋण आहरण मामले की जांच शुरु (ETV Bharat Chhattisgarh)

मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर :धान खरीदी केंद्र कोटाडोल प्रबंधन रमाकांत पाण्डेय के खिलाफ गड़बड़ी की शिकायत किसानों ने की थी. जिसके बाद स्थानीय विधायक रेणुका सिंह ने मामले में तत्काल संज्ञान लिया.विधायक के निर्देश के बाद एमसीबी कलेक्टर डी राहुल वेंकट ने जांच टीम गठित की है. ये टीम कोटाडोल पहुंचकर जांच कर रही है. कोटाडोल तहसीलदार नीरज कांत तिवारी के अगुवाई में जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक नोडल अधिकारी आनंद सिंह और फूड आफिसर जतिन देवांगन ने 17 किसानों का बयान दर्ज किया.



प्रबंधक अपने ही जाल में फंसे :धान खरीदी केंद्र कोटडोल प्रबंधक रमाकांत पाण्डेय ने जांच से डर कर हड़बड़ी में अपनी ही चाल में फंसते नजर आ रहे हैं. आपको बता दें जिन किसानों ने फर्जी कर्ज निकालने की शिकायत की है, अब उन्हें ऋण जमा करने की पावती रसीद दे रहे हैं. जिससे अब साबित हो रहा है कहीं ना कहीं प्रबंधक ने किसानों के साथ धोखाधड़ी की है.वहीं अब जांच से डरकर ऋण जमाकर पावती रसीद दे रहे हैं.

किसानों को नहीं पता पैसे हो गए ट्रांसफर :जांच के दौरान एक किसान के खाते से प्रबंधक रमाकांत पाण्डेय और उनके बेटे के खाते में भी राशि ट्रांसफर हुई है.जिस किसान के खाते से राशि ट्रांसफर की गई है ना तो वो कभी बैंक गए हैं और ना ही किसी के खाते में पैसे ट्रांसफर किए हैं. ऐसे में अब जांच का दायरा आगे बढ़ सकता है,क्योंकि बिना किसान के गए खाते से राशि का ट्रांसफर हो जाना कहीं ना कहीं बैंककर्मियों की मिलीभगत की ओर इशारा करता है.

मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर के किसानों का हंगामा, समिति प्रबंधक पर पैसों की हेराफेरी का आरोप

सक्ती में सड़क निर्माण का किसान कर रहे विरोध, मुआवजा राशि नहीं मिलने पर हुए लामबंद - ETV Bharat Chhattisagrh
किसान की आंखों में मिर्च झोंककर लाखों रुपये की लूट

ABOUT THE AUTHOR

...view details