उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मेरठ की बेटी का ओलंपिक में आज मुकाबला, पिता ने जताई ये उम्मीद - Paris Olympics 2024

मेरठ की बेटी और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी प्रियंका गोस्वामी गुरुवार (Paris Olympics 2024) को पेरिस ओलंपिक 2024 में अपना हुनर दिखाएंगी. प्रियंका 20 किलोमीटर पैदल चाल की प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाली हैं.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 1, 2024, 3:19 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

मेरठ की बेटी का ओलंपिक में आज मुकाबला (Video credit: ETV Bharat)

मेरठ :पेरिस ओलंपिक 2024 की शुरुआत हो चुकी है. इसमें यूपी के भी कई खिलाड़ी प्रतिभाग कर रहे हैं. मेरठ की प्रियंका गोस्वामी भी पेरिस में अपना इम्तिहान देने जा रही हैं. प्रियंका 20 किलोमीटर पैदल चाल गुरुवार को प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाली हैं. उनके पिता ने बेटी को शुभकामनायें दी हैं. बड़ी स्क्रीन घर के बाहर लाइव प्रतियोगिता को देखने के लिए लगाई गई है.


पश्चिमी यूपी के मेरठ से ताल्लुक रखने वाली एथलीट प्रियंका गोस्वामी पेरिस में आयोजित ओलंपिक प्रतियोगिता में 20 किलोमीटर पैदल चाल में प्रतिभाग करते हुए नजर आएंगी. प्रियंका गोस्वामी से मेरठ ही नहीं बल्कि देशवासियों को काफी उम्मीदें हैं. ऐसे में प्रियंका गोस्वामी के पिता मदनपाल ने बताया कि उन्हें अपनी बेटी की मेहनत पर पूरा भरोसा है. उन्होंने कहा कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि बेटी देश के लिए मेडल जीतेगी.

बता दें कि प्रियंका गोस्वामी देश की नंबर-1, एशिया की नंबर-3 और दुनिया की 30वें नंबर की एथलीट हैं. मेरठ के माधवपुरम में प्रियंका गोस्वामी के घर सुबह से ही पहुंच रहे हैं. प्रियंका गोस्वामी पेरिस में आयोजित ओलंपिक में 20 किलोमीटर पैदल चाल में गुरुवार को प्रतिभाग करेंगी. प्रियंका गोस्वामी के रिकॉर्ड बात करें तो राष्ट्रमंडल खेलों में पूर्व में वह रजत पदक प्राप्त कर चुकी हैं. राष्ट्रमंडल खेलों में पैदल चाल में रजत पदक जीतने वाली प्रियंका पहली भारतीय महिला खिलाड़ी हैं. महिला वर्ग में 20 किलोमीटर पैदल चाल का राष्ट्रीय रिकॉर्ड भी उनके नाम है. एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में उन्होंने रजत पदक हासिल किया था. इसके अलावा भी उन्होंने कई रिकॉर्ड हासिल किए हैं.


प्रियंका दो गेम्स में प्रतिभाग करेंगी. इस बार ओलंपिक में वह 20 किलोमीटर एवं 40 किलोमीटर दो गेम में प्रतिभाग करेंगी. जिसमें पहला गेम आज है. इसके बाद
7 अगस्त को 40 किलोमीटर पैदल चाल के गेम में वह प्रतिभाग करेंगी. प्रियंका के पिता ने बताया कि बड़ी स्क्रीन लगाई है और वह बेहद खुश हैं. लगातार लोग उनसे हाल-चाल पूछने पहुंच रहे हैं. साथ ही लोगों में भी उत्साह है और सभी लोग एक साथ बैठकर पूरे गेम को देखने वाले हैं. प्रियंका के कोच गौरव त्यागी ने बताया कि उन्हें अपनी शिक्षा पर पूरा भरोसा है वह कामयाब होकर देश के लिए जरूर मेडल लाएगी.

यह भी पढ़ें : स्टार मुक्केबाज निशांत देव क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, पदक से सिर्फ एक जीत दूर - Paris Olympics 2024

यह भी पढ़ें : स्वप्निल कुसाले का पदक मुकाबला हुआ शुरू, 20 किमी रेस वॉक में भारत का खराब प्रदर्शन - Paris Olympics 2024

ABOUT THE AUTHOR

...view details