झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रामगढ़ में आईजी माइकल राज ने की विधानसभा चुनाव तैयारी की समीक्षा, संगठित अपराध पर अंकुश लगाने के निर्देश - Inter District Level Police Meeting

Police meeting in Ramgarh. रामगढ़ में पुलिस की अंतरजिला स्तरीय बैठक हुई. जिसमें बोकारो रेंज के आईजी माइकल राज ने विधानसभा चुनाव की तैयारी की समीक्षा की. साथ ही उन्होंने संगठित अपराध पर हर हाल में अंकुश लगाने के निर्देश दिए हैं.

Inter District Level Police Meeting
रामगढ़ में पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक में मौजूद आईजी माइकल राज. (फोटो-ईटीवी भारत)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 30, 2024, 7:31 PM IST

रामगढ़ः झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बोकारो रेंज के आईजी माइकल राज की अध्यक्षता में शुक्रवार को रामगढ़ में पुलिस की अंतरजिला स्तरीय बैठक की गई. जिसमें डीआईजी बोकारो सुरेंद्र झा, डीआईजी हजारीबाग सुनील भास्कर, रामगढ़ एसपी अजय कुमार, गिरिडीह एसपी डॉ विमल कुमार, कोडरमा एसपी अनुदीप सिंह, हजारीबाग एसपी अरविंद कुमार सिंह, चतरा एसपी विकास पांडे, बोकारो एसपी पूज्य प्रकाश, धनबाद ग्रामीण एसपी कपिल चौधरी, धनबाद एसपी एचपी जनार्दनन शामिल रहे.

विधानसभा चुनाव की तैयारी पर चर्चा की

बैठक में उत्तरी छोटानागपुर प्रक्षेत्र बोकारो के आईजी माइकल एस राज ने पुलिस अधिकारियों से आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर चर्चा की. साथ ही शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए पुलिस अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिए.

अपराधियों पर सख्त कार्रवाई का निर्देश

साथ ही समीक्षा बैठक के दौरान आईजी ने गैर जमानतीय वारंटों का निष्पादन करने का भी निर्देश दिया. साथ ही हिस्ट्रीशीटरों, फरार अपराधियों और सक्रिय अपराधियों के विरुद्ध सख्त और निरोधात्मक कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया. इसके अलावा अंतर्राज्यीय और अंतर जिला चेक पोस्टों के प्रभावशाली क्रियान्वयन, अवैध शराब, मादक पदार्थ, हथियार, नकद के विरुद्ध विशेष अभियान चलाने की बात कही.

भगोड़े अपराधियों को करें गिरफ्तार

साथ ही अपराध करने के बाद पुलिस से बचने के लिए सीमावर्ती जिला और दूसरे राज्य में भाग जाने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर चर्चा की. उन्होंने कहा कि अपराधियों की सूची का आदान-प्रदान करें और संबंधित जिलों और राज्य की पुलिस से संपर्क स्थापित कर अपराधियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजें.

हाल में हुए कांडों की भी समीक्षा की

वहीं बैठक के दौरान पिछले 7 महीने में क्या कुछ क्राइम में सुधार हुआ है, क्या उपलब्धि रही है और कहां कमियां हैं इन तमाम बातों की समीक्षा कर आईजी ने पुलिस अधिकारियों को कई निर्देश दिए. साथी हाल के दिनों में हुए कांडों को भी समीक्षा की गई. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान जो कमियां रह गई थीं उन्हें कैसे ठीक किया जाए इस बिंदु पर भी चर्चा की गई.

संगठित अपराध पर जारी रहेगी कार्रवाई

बैठक के बाद आईजी माइकल राज ने मीडिया से बातचीत कर बैठक में लिए गए फैसलों की जानकारी दी. इस दौरान अवैध खनन को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि जहां-जहां सूचना मिलती है, वहां-वहां कार्रवाई होती है. संगठित अपराध को लेकर लगातार कार्रवाई हो रही है. संगठित गिरोह के कई अपराधियों को जेल भी भेजा जा चुका है.

ये भी पढ़ें-

बोकारो जोन के आईजी माइकल राज ने की बैठक, लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर दिए निर्देश

रामगढ़ में पांडे गिरोह के चार अपराधी गिरफ्तार, लेवी के लिए देते थे ठेकेदारों को धमकी - Criminals Arrested In Ramgarh

फर्जी पेपर के सहारे कोयला की तस्करी, अवैध कोयला लोड ट्रक के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार - Coal Smuggling

ABOUT THE AUTHOR

...view details