दिल्ली

delhi

साढ़े 6 साल की बच्‍ची के मौसा-मौसी ने रची क‍िडनैप‍िंग की खौफनाक साज‍िश, द‍िल्‍ली पुल‍िस ने नेपाल बॉर्डर से किया रेस्क्यू - MINOR GIRL RESCUE FROM NEPAL BORDER

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Aug 30, 2024, 6:27 PM IST

MINOR GIRL KIDNAPPING CASE: द‍िल्‍ली पुल‍िस की टीम ने भारत-नेपाल बॉर्डर से एक नाबालिग लड़की को सकुशल बरामद क‍िया है, ज‍िसका 5 लोगों ने फिरौती के लिए अपहरण कर लिया था.

मौसा-मौसी ने रची क‍िडनैप‍िंग की खौफनाक साज‍िश
मौसा-मौसी ने रची क‍िडनैप‍िंग की खौफनाक साज‍िश (Etv Bharat)

नई द‍िल्‍ली:द‍िल्‍ली पुल‍िस की टीम ने भारत-नेपाल बॉर्डर से एक नाबालिग लड़की को सकुशल बरामद क‍िया है. सेंट्रल ज‍िला डीसीपी एम. हर्षवर्धन के मुताब‍िक, 27 अगस्‍त को आईपी इस्‍टेट थाने में श‍िकायतकर्ता ने अपनी साढ़े 6 साल की बेटी के क‍िडनैप होने की श‍िकायत दर्ज करवाई थी. श‍िकायतकर्ता ने बताया था क‍ि उसकी बेटी रात करीब 8 बजे जनरल स्‍टोर जाने के ल‍िए घर से न‍िकली थी, लेक‍िन वह न तो जनरल स्‍टोर पहुंची और न ही घर वापस लौटी.

डीसीपी ने आगे बताया क‍ि उसकी बेटी को कोई बहला-फुसलाकर ले गया होगा. इस श‍िकायत पर आईपी इस्‍टेट थाने में मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई. बाद में श‍िकायतकर्ता को व्हाट्सएप पर एक मलेशियाई नंबर से फिरौती के लिए वॉयस मैसेज मिला. इस मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को नेपाल बॉर्डर से ग‍िरफ्तार क‍िया है. आरोप‍ियों की पहचान कृष्ण (35) (मूल न‍िवासी-सीतामढी, बिहार), शाहिदा (29), अलीपुर (दिल्ली), पिंटू (24) डेमहुआ, (सीतामढी), सुशील (23) भवानीपुर, (सीतामढी) और सुनीता (36) परिहार गांव (सीतामढी) के रूप में हुई है.

एड‍िशनल डीसीपी-1 सच‍िन शर्मा ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए नाबालिग बच्ची को छुड़ाने और अपहरण में शामिल आरोपियों को पकड़ने के लिए कार्रवाई शुरू की. टीम ने आरोप‍ियों का पता लगाने के ल‍िए 300 से ज्‍यादा सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को चेक किया. श‍िकायतकर्ता को ज‍िस नंबर से मैसेज आया था टीम ने उसका टेक्‍नीकल व‍िश्‍लेषण क‍िया. विदेशी नंबर के तकनीकी विश्लेषण से पता चला कि मामले का सीतामढ़ी बिहार कनेक्शन है. स्थानीय खुफिया जानकारी और फैम‍िली मैंबर्स के साथ बातचीत करने के बाद पता चला कि बच्ची का एक रिश्तेदार सीतामढी जिले का भी रहने वाला है.

पूछताछ के दौरान कृष्ण गोलमोल जवाब दे रहा था. निरंतर पूछताछ पर उसने खुलासा किया कि उसने और उसकी पत्नी और उसके तीन अन्य दोस्तों पिंटू, सुशील और सुनीता ने नाबालिग लड़की के अपहरण की योजना बनाई थी. उन्होंने आगे खुलासा किया कि शाहिदा ने लड़की को चॉकलेट का लालच दिया और पास की एक दुकान में ले गई. जहां कुछ दूरी पर एक स्कॉर्पियो कार थी, जिसमें पिंटू, सुशील और सुनीता बैठे थे. वहां कृष्ण और शाहिदा ने लड़की को उनको सौंप दिया, जो लड़की को बिहार ले गए.

इसके बाद टीम ने सभी संदिग्धों के कॉल डिटेल्स का टेक्‍नीकल विश्लेषण किया, जिसके जर‍िए पता चला कि नाबालिग लड़की को सीतामढ़ी के रास्ते नेपाल ले जाया जा रहा है. इसके बाद टीम के सदस्‍यों ने भारत-नेपाल बॉर्डर पर पिंटू, सुशील, सुनीता और ड्राइवर लल्लन को नाबालिग लड़की के साथ पकड़ लिया. जांच के दौरान उन्होंने खुलासा किया कि वे लड़की को नेपाल में पिंटू के मामा के घर ले जा रहे थे. उन्होंने फिरौती के लिए लड़की को क‍िडनैप क‍िया था. क्योंकि लड़की के चाचा शकील अंसारी पर कृष्ण का कर्ज था. पुल‍िस टीम ने कुछ और लोगों को भी हिरासत में लिया है. उनसे मामले में उनकी भूमिका के बारे में पूछताछ की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details