मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

स्कूल में रोजा इफ्तार पर बवाल, हिंदू संगठनों ने किया हनुमान चालीसा पाठ का ऐलान - indore school Iftar party

Indore School Iftar Party: इंदौर के एमराल्ड हाइटस स्कूल में सामूहिक रोजा इफ्तार पार्टी का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसके बाद से हिंदू संगठन भड़क और स्कूल प्रबंधन से सामूहिक रूप से माफी मांगने की मांग की है. यहीं माफी नहीं मांगी तो स्कूल में हनुमान चालीसा का पाठ करने की चेतावनी दी.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Mar 28, 2024, 8:25 AM IST

Updated : Mar 28, 2024, 8:49 AM IST

indore school Iftar party
इंदौर के स्कूल में इफ्तार पार्टी

हिंदू संगठनों ने किया हनुमान चालीसा पाठ का ऐलान

इंदौर। शहर के राउ स्थित एमराल्ड हाइटस स्कूल में सामूहिक रोजा इफ्तार पार्टी किये जाने का मामला सामने आया है. स्कूल में रोजा इफ्तार करने का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हिंदू संगठनों ने मामले में स्कूल प्रबंधन से सामूहिक रूप से माफी मांगने की मांग की है. हिंदू संगठनों ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि माफी नहीं मांगी तो हिंदू संगठन स्कूल में हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे.

सामूहिक माफी मांगे स्कूल प्रबंधन

एमराल्ड हाइट्स स्कूल में सामूहिक रोजा इफ्तार के आयोजन का मामला सामने आया है. आयोजन के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हिंदू संगठनों ने स्कूल से पूरे मामले में सामूहिक माफी मांगने की मांग की है. अगर स्कूल सामूहिक रूप से माफी नहीं मांगता तो हिंदू संगठन स्कूल में सामूहिक रूप से हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे. हालांकि पूरे मामले में प्रबंधन की ओर से अब तक कुछ भी नहीं कहा गया है.

मामले में अब तक कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई

जिला शिक्षा अधिकारी मंगलेश व्यास के अनुसार,''एमराल्ड हाइट्स स्कूल में रोजा इफ्तयारी के मामले को लेकर अब तक कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई है. स्कूलों में आयोजन को लेकर स्कूल स्वतंत्र होते हैं किसी भी तरह की शिकायत प्राप्त होने पर जांच की जाएगी.''

Also Read:

MP Controversy Over Tilak: स्कूल में बच्चों को तिलक लगाकर आने से रोका, टीचर ने छात्रों को दी TC देने की धमकी!

इंदौर फूड कॉर्निवल में गायक आफताब खान को बुलाने का विरोध, हिंदू संगठन ने दी चेतावनी - Indore Food Carnival

दमोह में ट्रेनिंग के दौरान शिक्षिका ने भगवान पर राम पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, विरोध बढ़ा तो माफी मांगी

स्कूल प्रबंधन आयोजन की स्थिति स्पष्ट करें

स्कूल में सामूहिक रोजा इफ्तहारी का मामला सामने आने को लेकर हिंदू संगठन, अहिल्या सेना के संयोजक विनोद खंडेलवाल का कहना है कि ''स्कूल द्वारा जो आयोजन किया गया है वह किस आधार पर किया गया है. क्या हिंदू बच्चों के माता-पिता से इसके लिए अनुमति ली गई थी. स्कूल प्रबंधन सभी चीजों को स्पष्ट करें और सामूहिक रूप से माफी मांगे.''

Last Updated : Mar 28, 2024, 8:49 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details