मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रशियन व्यापारी पर करोड़ों की धोखाधड़ी का आरोप, दिल्ली से इंदौर तक जुड़ा तार

इंदौर में रशियन व्यापारी गौरव अहलावत के खिलाफ 3 व्यापारियों ने करोड़ों की ठगी की शिकायत की है.

Indore Russian businessman Fraud Registered
रशियन व्यापारी पर करोड़ों की धोखाधड़ी का आरोप (ETV Bharat)

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

इंदौर:रशियन व्यापारी गौरव अहलावत के मामले में अब नया मोड़ आ गया है. अहलावत इंदौर में संजय जैसवानी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराना चाह रहे थे, लेकिन 1 महीने बीत जाने के बाद भी मामला दर्ज नहीं हुआ. ये मामला कुछ दिनों पहले चर्चा में आया था, जब उनकी पत्नी रूस से वीडियो बनाकर भारत सरकार से मदद की गुहार लगाई थी. उन्होंने कहा था कि उनके पति को कुछ लोग जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. हालांकि, बीते दिनों रशियन कारोबारी ने लसूड़िया थाना क्षेत्र के एक फैक्ट्री कारोबारी के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत की थी. पुलिस जांच करने में जुटी हुई थी. लेकिन मामले ने अब नया मोड़ ले लिया है. दरअसल, दिल्ली के 3 व्यापारी रशियन कारोबारी के खिलाफ करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी की शिकायत करने इंदौर पहुंचे हैं.

गौरव अहलावत के खिलाफ शिकायत करने वालों ने क्या कहा?

गौरव अहलावत ने बीते दिनों एक फैक्ट्री कारोबारी के खिलाफ लसूड़िया थाने में शिकायत की थी. इसी बीच दिल्ली के 3 व्यापारियों ने इंदौर पहुंचकर अहलावत के खिलाफ शिकायत की है. सभी कारोबारियों ने आरोप लगाया कि अहलावत ने उनके साथ लाखों रुपए की ठगी की है. दिल्ली के कारोबारी ज्योति पुरी ने कहा, "गौरव ने अपनी कंपनी के लिए प्रिंटिंग और पैकेजिंग का काम कराया था. लेकिन काम करने के बाद 50 लाख रुपए नहीं दिये और कॉल भी उठाना बंद कर दिया."

ये भी पढ़ें:

बीजेपी के नगर उपाध्यक्ष के खिलाफ प्रकरण दर्ज, 2 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप

रशियन पत्नी के एक वीडियो से मचा हड़कंप, PM मोदी से लेकर पुतिन का किया जिक्र

काम के नाम पर लोगों को देते थे झांसा

इसी तरह प्रदीप कुमार दिल्ली के ओखला इलाके में प्राची प्रिंट और पैकिंग का काम करते हैं. उन्होंने अहलावत पर आरोप लगाते हुए कहा ''अहलावत ने अपनी फैक्ट्री के लिए प्रिंटिंग और पैकिंग का काम कराया था, लेकिन 20 लाख रुपए नहीं दिये.'' वहीं तीसरे व्यापारी अजीत त्रिपाठी ने कहा कि वो दिल्ली में प्लास्टिक और साइन कॉरपोरेशन के नाम से बिजनेस चलाते हैं. अहलावत ने प्लास्टिक के खिलौने सप्लाई करने के नाम पर 30 लाख रुपये की ठगी की है. तीनों व्यापारी को सोशल मीडिया से पता चला कि गौरव अहलावत इंदौर में मौजूद है. वो किसी व्यापारी के खिलाफ पुलिस में शिकायत करने पहुंचे हैं. तीनों व्यापारी भी गौरव अहलावत के खिलाफ शिकायत करने के लिए इंदौर पहुंचे गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details