मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अनंत अंबानी की शादी में लगे इंदौरी चाट के चटखारे, खुद मुकेश अंबानी ने लिया पानी पूरा का स्वाद - Indori Chaat Anant Ambani Wedding

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jul 18, 2024, 4:53 PM IST

देश की सबसे बड़ी शादियों में शुमार अंबानी परिवार की शादी का कनेक्शन भी इंदौर से जुड़ चुका है. बता दें कि अनंत अंबानी की शादी में इंदौरी जायकों को लेकर एक स्पेशल स्टॉल लगाया गया, जो वहां आने वाले मेहमानों को भी काफी पसंद आया. यहां अंबानी के स्पेशल गेस्ट्स ने जमकर इंदौरी स्वाद के चटकारे लिए.

INDORI CHAT AMBANI WEDDING
अनंत अंबानी के साथ केटरिंग सर्विस के अजय जैन (Etv Bharat)

इंदौर :अनंत अंबानी की शादी में यूं तो मेहमानों के लिए दुनियाभर का हर तरह का खाना रखा गया था पर इस सबके बीच इंदौर की चाट अलग जगह बनाए हुए थी. इंदौर की चाट के दीवाने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हैं. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंदौर को स्वाद की राजधानी बताया था. स्वाद की राजधानी का जायका इस कदर मशहूर है कि देश की सबसे बड़ी शादी में भी इसे परोसा गया.

अनंत अंबानी की शादी में इंदौरी चाट स्टॉल. (Etv Bharat)

इंदौर का जायका लेकर पहुंची थी 60 लोगों की टीम

बता दें कि पिछले दिनों अनंत अंबानी की ग्रैंड वेडिंग में इंदौर के कैटर्स को मौका मिला. इंदौर के केटर्स ने वहां इंदौर की फेमस आलू टिक्की, भुट्टे का किस, पानी पूरी, दाल मुरादाबादी और छोले टिकिया का स्टॉल लगाया. बताया जा रहा है कि इंदौर की जेएमबी केटरिंग सर्विस के 60 सदस्यों ने 10 जुलाई को अंबानी हाउस एंटीलिया में भोजन व्यवस्था संभाली थी. केटरिंग सर्विस के अजय जैन के बताया, '' हम इंदौर से ही कच्ची सामग्री तैयार कर मुंबई ले गए थे. रिसेप्शन में चार आइटम के 6 से ज्यादा काउंटर लगाए गए थे, जिसमें इंदौरी गराडू ,शकरकंदी चाट, भुट्टे का किस, पानी पूरी, छोले टिकिया जैसे विशेष व्यंजन शामिल थे.''

Read more -

स्वाद की राजधानी में नई पहल, शेफ लैब ऐप बढ़ाएगा इंदौरियों का जायका, घर-घर से होगी पारंपरिक फूड की डिलीवरी

इन डिशेज का स्वाद अंबानी की शादी में आने वाले विशेष लोगों ने लिया, तो वही खुद मुकेश अंबानी ने भी पानी पूरी का स्वाद लिया और जमकर इंदौर के स्वाद की तारीफ की. बता दें कि इंदौरी जायका पूरे देश में काफी लोकप्रिय है, जिस वजह से मुकेश अंबानी ने भी अपने बेटे अनंत अंबानी की शादी में इसे महत्वपूर्ण स्थान दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details