मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

काम एयरगन, तलवार के दम पर CBI रेड, ऑफिसर या जालसाज? खुलासे को पुलिस बेताब

इंदौर में फेक सीबीआई रेड करने वाला शख्स पकड़ा गया है. एयरगन के साथ गिरफ्त में आए युवक के पास सीबीआई अधिकारी का कार्ड है.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 29 minutes ago

Indore Fake CBI Officer
इंदौर में फर्जी सीबीआई अफसर गिरफ्तार (ETV BHARAT)

इंदौर।शहर के लसूडिया थाना क्षेत्र में पिछले दिनों हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओ ने फैजान नामक युवक को पकड़ा था. पुलिस ने जांच के दौरान इस युवक के पास से फर्जी सीबीआई अधिकारी का आईडी कार्ड जब्त किया है. आरोपी को जब पकड़ा गया तो उसके फ्लैट से 2 युवतियां भी मिलीं. युवक के पास से एयर गन भी पुलिस ने बरामद की है. आरोपी युवक के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है.

सीबीआई अफसर बनकर लोगों से वसूली करने का शक

आरोपी के फर्जी सीबीआई अधिकारी के कार्ड पर विक्रम गोस्वामी स्पेशल ऑफिसर सीबीआई लिखा हुआ है. साथ ही कुछ सीरियल नंबर भी लिखे हुए हैं. जिसके चलते पुलिस को अंदेशा है कि आरोपी फर्जी सीबीआई अधिकारी बनकर भी लोगों को डराता होगा और उनसे पैसे की वसूली करता होगा.

इंदौर एडिशनल डीसीपी राजेश दंडोतिया (ETV BHARAT)

जांच में खुलासा हुआ कि पिछले दिनों सराफा थाना क्षेत्र पुलिस ने फर्जी सीबीआई अधिकारी को पकड़ा गया था. उसी को देखकर इस आरोपी ने फर्जी आईडी कार्ड के सहारे पुलिस को झांसा दने का प्रयास किया.

ALSO READ :

सीएम सचिवालय के फर्जी अधिकारी की डिमांड, टेंडर पास कराने चाहिए थी हिस्सेदारी, ग्वालियर क्राइम ब्रांच ने हवालात पहुंचाया

राष्ट्रीय मानवाधिकार संस्था के नाम पर ठगी करने पहुंचे 3 लोग, एक कॉल के बाद खा रहे हवालात की हवा

वेशभूषा बदलकर करता था धोखाधड़ी

इंदौर पुलिस आरोपी फैजान से पूछताछ करने में जुटी हुई है. संभावना है कि उसके खिलाफ फर्जी सीबीआई अधिकारी बनकर धमकाने के मामले में भी कार्रवाई हो सकती है. ये आरोपी वेशभूषा बदलकर अलग-अलग तरह से धोखाधड़ी और वसूली के मामले को अंजाम देता था. पुलिस उससे बारीकी से पूछताछ कर रही है. इस मामले में एडिशनल डीसीपी राजेश दंडोतिया का कहना है कि, "आरोपी से पूछताछ की जा रही है. फैजान के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई हो रही है. युवक के फ्लैट में पास से एक तलवार और एक फर्जी आईडी कार्ड मिला है. युवक से पूछताछ के बाद और खुलासे हो सकते हैं. युवक के मोबाइल फोन में सीबीआई अधिकारी के नाम का आईडी कार्ड दिख रहा है जिसकी जांच की जा रही है."

Last Updated : 29 minutes ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details