मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सनातन को मिटाने की इंटरनेशनल साजिश, आचार्य प्रमोद कृष्णम ने तिरुपति मंदिर को लेकर कही ये बड़ी बात - Pramod Krishnam On Tirupati Temple

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

इंदौर पहुंचे कालिका पीठ के प्रमुख आचार्य प्रमोद कृष्णम ने तिरुपति मंदिर में हुई घटना को जघन्य अपराध बताया. दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि सनातन को मिटाने की इंटरनेशनल साजिश हो रही है.

PRAMOD KRISHNAM ON TIRUPATI TEMPLE
तिरुपति मंदिर को लेकर आचार्य प्रमोद कृष्णम का बयान (ETV Bharat)

इंदौर:तिरुपति बालाजी मंदिर के लड्डू प्रसाद की रिपोर्ट सामने आने के बाद साधु संतों के बयान लगातार आ रहे हैं. इंदौर पहुंचे आचार्य प्रमोद कृष्णम ने इस मामले में आंध्र प्रदेश की पूर्व सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए दोषियों पर कठोर कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने कहा कि यह जघन्य अपराध की श्रेणी में आता है और इसका प्रायश्चित करना बहुत मुश्किल है.

'तिरुपति मंदिर की घटना जघन्य अपराध'

इंदौर पहुंचे आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि "सनातन को मिटाने की यह इंटरनेशनल साजिश है. जिसमें कोई सनातन को मिटाना चाहता है तो कोई भ्रष्ट करना चाहता है. जिस तरह तिरुपति के बालाजी मंदिर में कृत्य हुआ है, वह जघन्य अपराध है और इसका प्रायश्चित करना बड़ा मुश्किल है. उन्होंने प्रधानमंत्री, केंद्र सरकार के अलावा आंध्र प्रदेश की वर्तमान सरकार एवं अन्य लोगों से करोड़ों हिंदुओं की ओर से अपील की गई है कि इस पूरे मामले का पर्दाफाश होना चाहिए."

प्रमोद कृष्णम ने तिरुपति मंदिर को लेकर कहा सनातन को मिटाने की इंटरनेशनल साजिश (ETV Bharat)

डिप्टी सीएम पवन कल्याण की मांग का समर्थन

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने आरोप लगाते हुए कहा कि "आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम और उनकी पूरी सरकार की यह साजिश थी. इसकी उच्च स्तरीय जांच होना चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि सनातन की रक्षा के लिए एक एजेंसी तय होना चाहिए. जिस तरह की मांग आंध्र प्रदेश के डिप्टी सीएम पवन कल्याण ने की है मैं उसका समर्थन करता हूं."

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू का दावा

बता दें कि 2 दिन पहले ही बुधवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने दावा किया था कि पिछली सरकार में तिरुपति मंदिर में मिलने वाले प्रसाद में घी की जगह जानवरों की चर्बी और मछली के तेल का उपयोग किया जा रहा था. हाल ही में चंद्रबाबू नायडू सरकार ने सूचना के आधार पर लड्डुओं के सैंपल गुजरात स्थित पशुधन लैब (NDDB CALF ltd) भेजे थे जिसकी रिपोर्ट 16 जुलाई को आई थी. इस रिपोर्ट में लड्डुओं को तैयार करने के लिए घी भेजे जाने वाली एक फर्म के सैंपल में इस तरह की मिलावट पाई गई. इस रिपोर्ट के सार्वजनिक होने के बाद साधु संत सहित कई राजनीतिक दल के लोग दोषियों पर कठोर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

राहुल गांधी को दी सलाह

राहुल गांधी को लेकर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि "राहुल गांधी पर कोई हमले नहीं करता है. जब वह देश के बाहर रहते हैं तो बाहर से हमले करते हैं और जब देश के अंदर रहते हैं तो अंदर से हमले करते हैं. वह देश को तोड़ने वालों से मिलते हैं, वह सनातन को बर्बाद करने वाली ताकतों से मिलते हैं. राहुल गांधी को सलाह देते हुए कहा कि उन्हें अब थोड़ा सा सुधर जाना चाहिए क्योंकि वह अब कांग्रेस के नेता नहीं बल्कि देश के नेता प्रतिपक्ष हो गए हैं.

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने राहुल गांधी को दी सलाह (ETV Bharat)

ये भी पढ़ें:

NDDB लैब की रिपोर्ट में तिरुपति के प्रसाद में पशु चर्बी की पुष्टि, CM चंद्रबाबू नायडू ने जानवरों की चर्बी मिले होने का लगाया था आरोप

स्वास्थ्य मंत्रालय ने तिरुपति लड्डू मुद्दे पर रिपोर्ट मांगी, नड्डा ने कहा, 'उचित कार्रवाई की जाएगी'

'देश की जरुरत है वन नेशन वन इलेक्शन'

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने वन नेशन वन इलेक्शन को लेकर कहा कि आज देश की यह मांग हो गई है क्योंकि जिस तरह से पापुलेशन कंट्रोल बिल भी आज समय की आवश्यकता है. यूनिफॉर्म सिविल कोड भी समय की आवश्यकता है. यह किसी पार्टी का एजेंडा नहीं है यह भारत की जनता की मांग है और मुझे विश्वास है कि भारत के प्रधानमंत्री जल्दी इस विषय पर फैसला लेंगे. बता दें कि उज्जैन में यूथ सनातन को लेकर एक कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए आचार्य प्रमोद कृष्णन इंदौर एयरपोर्ट पहुंचे थे.

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details