बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मिथिला वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी, 1 दिसंबर से दरभंगा एयरपोर्ट से इंडिगो की उड़ान

दरभंगा एयरपोर्ट से जल्द ही इंडिगो की फ्लाइट उड़ान भड़ेगी. इसको लेकर जेडीयू सांसद काफी प्रयारत थे. उनकी मेहनत रंग लाई. पढ़ें पूरी खबर.

इंडिगो (प्रतीकात्मक फोटो)
इंडिगो (प्रतीकात्मक फोटो) (IANS Photo)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

पटना :मिथिला वासियों के लिए अच्छी खबर है. दरभंगा एयरपोर्ट से एक दिसंबर से इंडिगो की उड़ान शुरू होगी. इंडिगो उड़ान की सेवा शुरू होने से दरभंगा एयरपोर्ट से यात्रा करने वाले यात्रियों को काफी सहूलियत होगी. जेडीयू सांसद संजय झा ने जानकारी इसकी जानकारी दी.

दरभंगा एयरपोर्ट से इंडिगो की उड़ान : जेडीयू के कार्यकारी अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद संजय झा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा है कि, ''हमें शेयर करते हुए खुशी है कि दरभंगा एयरपोर्ट से दिल्ली और मुंबई की उड़ान के लिए इंडिगो एयरलाइंस को स्लॉट मिल गया है. अब @IndiGo6E दरभंगा से दिल्ली के बीच प्रतिदिन, जबकि मुंबई के लिए सप्ताह में चार दिन उड़ान सेवा आगामी एक दिसंबर से शुरू करेगी. इसके लिए टिकट की बिक्री जल्द शुरू होने वाली है.''

'यात्रियों को हो रही थी परेशानी' :संजय झा ने अपने पोस्ट में लिखा है कि, ''दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ानें अचानक रद्द होने से यात्रियों को काफी परेशानी हो रही थी. इस एयरपोर्ट पर उनका भरोसा कम हो रहा था. इस संबंध में मैंने 21 सितंबर 2024 को नई दिल्ली में माननीय केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजारापु से मुलाकात कर दरभंगा एयरपोर्ट से आवागमन करने वाले यात्रियों की परेशानियों को दूर करने तथा रनवे का विस्तार कर इसे अंतरराष्ट्रीय स्तर का एयरपोर्ट बनाने के संबंध में विस्तृत ज्ञापन सौंपा था.''

इंडिगो के डायरेक्टर से भी मिले थे संजय झा :अपने पोस्ट में संजय झा ने जानकारी साझा की है कि 23 सितंबर 2024 को दिल्ली में मेरे आवास पर इंडिगो के स्पेशल डायरेक्टर के साथ मुलाकात में दरभंगा एयरपोर्ट से कंपनी की उड़ान सेवा शुरू करने के मुद्दे पर विस्तार से चर्चा हुई थी. अब इंडिगो की उड़ानें शुरू होने पर दरभंगा एयरपोर्ट से आवागमन करने वाले यात्रियों को दिल्ली और मुंबई की उड़ान के लिए अधिक विकल्प मिल पाएंगे.

दरभंगा एयरपोर्ट (ETV Bharat)

912 करोड़ रुपये से हो रहा विकास : बता दें कि, दरभंगा एयरपोर्ट के विकास के लिए केंद्रीय कैबिनेट ने 912 करोड़ रुपये की मंजूरी दी थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 अक्टूबर को वाराणसी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दरभंगा एयरपोर्ट के नए सिविल एन्क्लेव का शिलान्यास किया था. इस परियोजना के लिए 912 करोड़ रुपये की राशि निर्गत की गई है, जिससे रनवे का निर्माण और नए सिविल एन्क्लेव का निर्माण किया जाएगा. निश्चित रूप इससे मिथिला क्षेत्र के विकास को बढ़ावा मिलेगा.

ये भी पढ़ें :-

कैसे कम होगा दरभंगा एयरपोर्ट के लिए हवाई किराया? संजय झा ने की एयरलाइंस से टाइम स्लॉट बढ़ाने की मांग

दरभंगा से अयोध्या के लिए मिली नई फ्लाइट की सौगात, 1 फरवरी से स्पाइस जेट 1 घंटे में पहुंचेगी अयोध्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details