उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

संतकबीर नगर में दौड़ी साइकिल, संजय निषाद के बेटे की करारी हार - Lok Sabha Election Result 2024

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jun 5, 2024, 1:37 PM IST

लोकसभा चुनाव के मतों की गिनती मंगलवार को कड़ी सुरक्षा (Lok Sabha Election Result 2024) के बीच हुई. इसमें संतकबीर नगर जिले में सपा प्रत्याशी लक्ष्मीकांत उर्फ पप्पू निषाद ने जीत हासिल की.

संजय निषाद के बेटे व भाजपा प्रत्याशी की करारी हार
संजय निषाद के बेटे व भाजपा प्रत्याशी की करारी हार (फोटो क्रेडिट : Etv Bharat)

इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी लक्ष्मीकांत उर्फ पप्पू निषाद ने जीत हासिल की (वीडियो क्रेडिट : ETV bharat)

संतकबीरनगर : यूपी के संतकबीर नगर जिले में लोकसभा चुनाव की मतगणना संपन्न हो गई. यहां से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी लक्ष्मीकांत उर्फ पप्पू निषाद ने भारी मतों से जीत हासिल की है. उन्होंने भाजपा प्रत्याशी प्रवीण निषाद को 92170 वोट से मात देते हुए चुनाव में करारी हार दी है. पूरी मतगणना में निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद के बेटे प्रवीण निषाद एक भी चरण में बढ़त नहीं बना पाए.

लोकसभा चुनाव में भाजपा ने संतकबीर नगर जिले से कैबिनेट मंत्री निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद के बेटे प्रवीण निषाद को चुनावी मैदान में उतारा था. वहीं, इंडिया गठबंधन से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार लक्ष्मीकांत और पप्पू निषाद चुनावी मैदान में उतरे थे. मतगणना शुरू होते ही 'इंडिया' गठबंधन समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार लक्ष्मीकांत उर्फ पप्पू निषाद शुरू से ही बढ़त बनाए रहे. दोपहर 12:00 बजते ही आंकड़ा 50 हजार के पार हो गया. जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं में काफी निराशा देखने को मिली.

शाम होते ही समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार पप्पू निषाद ने अपने प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार प्रवीण निषाद को मात देते हुए 92170 वोट से विजय हासिल की. इसके बाद सपाइयों में खुशी की लहर देखने को मिली. गाजे बाजे के साथ सपाइयों ने जश्न मनाया. जीत के बाद समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार पप्पू निषाद ने कहा कि जिस तरीके से राष्ट्रीय अध्यक्ष ने हमारे ऊपर भरोसा किया था. जनता ने भी हमारा भरपूर सहयोग किया. उन्होंने कहा कि संतकबीर नगर जिले का विकास ही हमारा प्रथम उद्देश्य है. वहीं, समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार पप्पू निषाद को 498695 वोट, भाजपा प्रत्याशी प्रवीण निषाद को 406526 वोट व बसपा प्रत्याशी नदीम अशरफ को 150812 वोट मिले.

यह भी पढ़ें : यूपी के छठे चरण के रण में किसकी चमकेगी किस्मत कौन बहाएगा आंसू, देखें क्या कहते हैं समीकरण - Election 2024 Sixth Phase

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव में बीएसपी की उम्मीदें चकनाचूर, यूपी में 79 सीटों पर लड़ी, किसी पर नहीं मिली जीत - UP Lok Sabha Election 2024 Results

ABOUT THE AUTHOR

...view details