छत्तीसगढ़

chhattisgarh

भारी बारिश के बीच छत्तीसगढ़ में सांपों का कहर, कोरबा में सर्पदंश ने तीन की जान ली - snake bite in monsoon

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Aug 4, 2024, 8:11 PM IST

छत्तीसगढ़ में मानसून पीक पर है. प्रदेश में लगातार बारिश का दौर जारी है. वर्षाकाल में अब सांप भी लोगों के लिए चुनौती बनते जा रहे हैं. उर्जाधानी कोरबा में सर्पदंश की अलग अलग घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गई है.

INCIDENTS OF SNAKE BITE
मानसून सीजन में नागराज एक्टिव (ETV BHARAT)

कोरबा: छत्तीसगढ़ में लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है. बारिश के सीजन में सांप भी भारी संख्या में निकल रहे हैं. यही वजह है कि सर्पदंश की घटना राज्य में ज्यादा हो रही है. छत्तीसगढ़ की उर्जाधानी कोरबा में सांप ने तीन लोगों को मौत की नींद सुला दिया है. अलग अलग जगह पर सर्पदंश की घटना हुई जिसमें तीन लोगों की जाने चली गई.

सर्पदंश से तीन लोगों की मौत: कोरबा में सर्पदंश से तीन लोग बेमौत मारे गए हैं. इनमें एक महिला और उसका डेढ़ साल का बेटा भी शामिल है. कोरबा पुलिस ने तीनों मौत की जानकारी मीडिया को रविवार को दी.

शिवपुर में दो लोगों को सांप ने डसा: शिवपुर में दो लोगों को सांप ने डसा है. पुलिस ने बताया कि शनिबाई कोले और उसके बेटे विनय कुमार घर में जमीन पर सो रहे थे. इस दौरान शुक्रवार रात को काट लिया. परिवार के सदस्यों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. इस घटना के बाद से शिवपुर में लोगों में दहशत है.

करनवापारा गांव में सर्पदंश से एक मौत: करनवापारा गांव में सर्पदंश से एक शख्स की मौत हुई है. कोरबा पुलिस ने जानकारी दी कि यहां शुक्रवार को एक 50 साल के एक बुजुर्ग को सांप ने डस लिया जिससे उसकी मौत हो गई. इससे पहले एक सप्ताह पहले यहां के पाली विकासखंड के डोंगानाला गांव में एक 15 साल की लड़की को सांप ने काट लिया. जिससे उसकी मौत हो गई. मानसून के सीजन में सांप का खतरा लगातार बना हुआ है. बारिश के सीजन में सांप के काटने की घटनाएं बढ़ रही है.

सोर्स: पीटीआई

क्या कोबरा के आंखों में होता है कैमरा, दुश्मनों की फोटो कर लेता है नाग सेव, क्या है हकीकत क्या है फसाना

सांप ने पेड़ से कूदकर छात्र को काटा, गौरेला के टिकरकला हाई स्कूल में मची भगदड़

छत्तीसगढ़ के आत्मानंद स्कूल में एक साथ निकले तीन नाग, मची चीख पुकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details