राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: श्रीगंगानगर में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, 12 हजार लीटर घी जब्त

श्रीगंगानगर में स्वास्थ्य विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक फैक्ट्री से 12000 लीटर देसी घी जब्त किया है.

12 हजार लीटर नकली घी बरामद
12 हजार लीटर नकली घी बरामद (ETV Bharat Sriganganagar)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

श्रीगंगानगर : स्वास्थ्य विभाग ने दीपावली के त्यौहार से पहले एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रीको एरिया में छापेमारी के दौरान एक फैक्ट्री से 12000 लीटर देसी घी बरामद किया है. मिलावटी होने के संदेह में इस घी को सीज कर दिया गया है.

काम कर रहे लड़के हुए फरार :श्रीगंगानगर के सीएमएचओ डॉक्टर अजय सिंगला ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर टीम रीको क्षेत्र में छापेमारी के लिए पहुंची थी. स्वास्थ्य विभाग की टीम में जयपुर से आए स्वास्थ्य विभाग के ज्वाइंट कमिश्नर एसएस धौलपुरिया भी मौजूद थे. उन्होंने बताया कि जैसे ही वे फैक्ट्री में पहुंचे तो टीम के साथ मौजूद पुलिस और अधिकारियों को देखकर फैक्ट्री में काम कर रहे तीन लड़के फरार हो गए. उन्होंने बताया कि फैक्ट्री में सैंकड़ों टिन में भरा हुआ तकरीबन 12000 लीटर घी मिला. आशंका है कि यह मिलावटी घी है, जिसे सीज कर दिया गया है. डॉ अजय सिंगला ने बताया कि फैक्ट्री के मालिक से संपर्क किया गया, लेकिन फैक्ट्री मालिक फैक्ट्री में नहीं पहुंचे.

इसे भी पढ़ें-दिवाली से पहले बाजार में नकली घी की एंट्री, इन आसान तरीकों से करें शुद्धता की पहचान

पिछले महीने भी की गई थी कार्रवाई :बता दें कि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने श्रीगंगानगर में पिछले महीने भी रीको एरिया में नकली घी पकड़ा था. रीको एरिया में पिछले महीने की गई कार्रवाई में एक फैक्ट्री में कई ब्रांड के रैपर भी मिले थे. जानकारी के मुताबिक मिलावटी घी को अलग-अलग ब्रांड के रैपर में पैक करके कई एरिया में सप्लाई किया जा रहा है. डॉक्टर अजय सिंगला ने कहा है कि मिलावटखोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है और आगे भी यह कार्रवाई जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details