राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: सिरोही में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, कार से हवाला के 7 करोड़ रुपए किए बरामद, 2 युवक हिरासत में

पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान एक कार से 7 करोड़ रुपए की हवाला राशि जब्त की है. पुलिस ने दो युवकों को हिरासत में लिया.

कार से हवाला के करोड़ों रुपए किए बरामद
कार से हवाला के करोड़ों रुपए किए बरामद (ETV Bharat GFX)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

सिरोही :जिले के आबूरोड रीको थाना पुलिस ने मावल चौकी पर गुरुवार को दोपहर 3 बजे बड़ी कार्रवाई करते हुए एक कार से 7 करोड़ से ज्यादा हवाला की राशि पकड़ी है. पुलिस ने मामले में कार सवार दो युवकों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है. रीको थानाधिकारी सीताराम ने बताया कि एसपी अनिल कुमार बेनीवाल के निर्देश पर राजस्थान-गुजरात सीमा पर स्थित मावल चौकी पर नाकेबंदी की की गई थी.

कार से हवाला के करोड़ों रुपए बरामद (ETV Bharat Sirohi)

थाना अधिकारी ने बाताया कि नाकेबंदी के दौरान दोपहर करीब 3 बजे एक कार को रुकवाया गया. चालक और कार सवार अन्य युवक से पूछताछ में संदिग्ध नजर आने पर कार की सघन तलाशी ली गई. तलाशी के दौरान कार के चालक और पास वाली सीट के नीचे एक विशेष बॉक्स बना था. सीट को उठाकर उसकी तलाशी में रुपए बरामद हुए. 500-500 के नोटों के बंडल से बॉक्स भरा हुए था. इसके बाद कार को जब्त करके दोनों युवकों को हिरासत में लिया गया. करीब 4 घंटे तक चली पैसे की गिनती के दौरान कुल 7 करोड़ 1 लाख 99 हजार की राशि बरामद की गई है.

इसे भी पढ़ें-उदयपुर : गुजरात नंबर की कार से डेढ़ करोड़ की हवाला राशि बरामद...सीट के नीचे बना रखी थी अलमारी, 3 गिरफ्तार

अहमदाबाद देनी थी डिलीवरी : थानाधिकारी सीताराम ने बताया कि पकड़े गए युवकों ने पूछताछ में बताया की उन्हें कार और हवाला की राशि दिल्ली के धौलाकुआं में मिली थी, जिसे अहमदाबाद में डिलीवर करना था. इससे पहले ही कार को नाकेबंदी के दौरान मावल में पकड़ लिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details