राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: राजस्थान के मौसम का अपडेट, इन जिलों में होगी बारिश, येलो अलर्ट जारी

प्रदेश में मौसम विभाग ने सोमवार को एक दर्जन से ज्यादा जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है.

Rain Forecast in Rajasthan
बारिश का येलो अलर्ट जारी (ETV Bharat GFX)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 9 hours ago

Updated : 3 hours ago

जयपुर : मौसम विभाग के जयपुर केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा के अनुसार 21 अक्टूबर को प्रदेश के उदयपुर, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, अजमेर, टोंक, दौसा, जयपुर, झुंझुनूं, सीकर, नागौर, जोधपुर, सिरोही, बाड़मेर, जैसलमेर, जालौर और पाली जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग के अनुसार आज जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर, कोटा और जयपुर संभाग के भागों में आंशिक बादल छाए रहेंगे, जबकि कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की-मध्यम बारिश होने की संभावना है. कल 22 अक्टूबर को भी पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में आंशिक बादल छाए रहने और छिटपुट स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है. शेष अधिकांश भागों में आगामी दिनों में मौसम मुख्यतः शुष्क बने रहने की प्रबल संभावना है.

इसे भी पढ़ें-राजस्थान के मौसम पर पश्चिमी विक्षोभ का असर, हल्की बारिश की संभावना

यह रहा तापमान का हाल :मौसम विभाग के मुताबिकइससे पहले राज्य में कहीं-कहीं पर हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की गई. सर्वाधिक वर्षा सेडवा (बाड़मेर) में 42 मिमी दर्ज की गई. राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान जैसलमेर और बीकानेर में 39.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, तो न्यूनतम तापमान 17.1 डिग्री सेल्सियस डूंगरपुर में दर्ज किया गया. प्रदेश के अन्य हिस्सों में न्यूनतम तापमान की बात की जाए तो संगरिया 18.3, माउंट आबू 18.8, चूरू 19.3, पिलानी 19.6, अलवर 19.6 और फतेहपुर में 20 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकार्ड किया गया.

चित्तौड़गढ़ में बरसे बदरा : शहर सहित जिले भर में सोमवार शाम में को बारिश हुई. करीब आधे घंटे तक रिमझिम बारिश हुई. शाम करीब 6:30 बजे अचानक ठंडी हवाओं के साथ बादल गरजने लगे और देखते ही देखते बूंदाबांदी शुरू हो गई जो कुछ ही पलों में तेज बारिश में बदल गई. करीब आधे घंटे तक जमकर बारिश से नालियों में उफान आ गया.

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details