उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

मिर्जापुर में भेड़िया समझ लकड़बग्घे को पीट-पीटकर मार डाला, जंगली जानवर के हमले में घायल हुए मां-बेटा - Hyena killed in Mirzapur

चुनार थाना क्षेत्र के रैपुरिया गांव में रविवार रात लकड़बग्घे ने सो रहे मां बेटे को काट लिया. मां-बेटे के शोर मचाने पर ग्रामीण दौड़े. रात के अंधेरे में ग्रामीणों ने लकड़बग्घे को भेड़िया समझ लिया और उसे पीट-पीटकर मार डाला.

मिर्जापुर में ग्रामीणों ने लकड़बग्घे को पीट-पीटकर मार डाला.
मिर्जापुर में ग्रामीणों ने लकड़बग्घे को पीट-पीटकर मार डाला. (Photo Credit; ETV Bharat)

मिर्जापुर :चुनार थाना क्षेत्र के रैपुरिया गांव में रविवार रातलकड़बग्घे ने सो रहे मां बेटे को काट लिया. मां-बेटे के शोर मचाने पर ग्रामीण दौड़े. रात के अंधेरे में ग्रामीणों ने लकड़बग्घे को भेड़िया समझ लिया और उसे पीट-पीटकर मार डाला. वहीं, घायल मां बेटे का इलाज अस्पताल में चल रहा है. सूचना पर पुलिस और वन विभाग की टीम भी पहुंच गई. वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि लकड़बग्घे का पोस्टमार्टम कराया जाएगा.

यूपी में भेड़िये की दहशत में ग्रामीण दूसरे जंगली जानवरों की जान ले ले रहे हैं. ताजा मामला मिर्जापुर के चुनार थाना क्षेत्र स्थित रैपुरियापुरिया गांव का है. बताया जा रहा है गांव की गीता और बेटा मनीष घर के बाहर सोए हुए थे. रात में लकड़बग्घे ने हमला कर दिया. मां और बेटे को जगह-जगह काट लिया. दोनों ने शोर मचाया तो ग्रामीण इकट्ठा हो गए. गांव में भेड़िये के घुसने का शोर मचा. इसके बाद ग्रामीणों ने लकड़बग्घे को घेर लिया. उसे लाठी से पीट-पीट कर मार डाला. बाद में पता चला कि जिसे मारा गया वह, भेड़िया नहीं, लकड़बग्घा है. सूचना पर चुनार पुलिस और वन विभाग की टीम भी पहुंची. वन विभाग ने लकड़बग्घे के शव को कब्जे में ले लिया है.

मिर्जापुर डीएफओ अरविंद राज मिश्रा ने बताया कि रैपुरिया गांव में मां-बेटे पर लकड़बग्घा ने हमला कर दिया था. ग्रामीणों ने लकड़बग्घा को मार दिया है. लकड़बग्घे के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी. इधर ग्रामीणों में जंगली जानवर का जर बना हुआ है.

यह भी पढ़ें : देखें VIDEO; गांव में पहुंचा जंगली जानवर, भेड़िया समझकर ग्रामीणों ने लकड़बग्घा को घर में घेरा - Hyena IN Mirzapur

ABOUT THE AUTHOR

...view details