दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi: इंदिरा गांधी तकनीकी महिला विश्वविद्यालय की छात्राओं का कमाल, प्लेसमेंट में एक करोड़ तक का मिला पैकेज

-IGDTUW की छात्रा को मिला एक करोड़ रूपये का प्लेसमेंट -70 फीसदी छात्राओं को अब तक मिला प्लेसमेंट

IGDTUW की छात्रा को मिला एक करोड़ रूपये का प्लेसमेंट
IGDTUW की छात्रा को मिला एक करोड़ रूपये का प्लेसमेंट (SOURCE: UNIVERSITY WEBSITE)

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

Updated : 11 minutes ago

नई दिल्ली: इंदिरा गांधी दिल्ली तकनीकी महिला विश्वविद्यालय (आईजीडीटीयूडब्ल्यू) की छात्राओं को प्लेसमेंट सीजन में अच्छे ऑफर मिले हैं. इनमें सालाना पैकेज की शुरुआत 20 लाख रुपये से लेकर के अधिकतम एक करोड़ रुपये तक के ऑफर हैं. अधिकतर अच्छे ऑफर कंप्यूटर साइंस और इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी में बीटेक अंतिम वर्ष की छात्राओं को मिले हैं. इसके अलावा बहुत सी छात्राओं को बड़ी-बड़ी मल्टीनेशनल कंपनीयों ने इंटर्नशिप का भी ऑफर दिया है.

छात्राओं को अच्छे प्लेसमेंट ऑफर मिलने पर विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर रंजना झा ने कहा कि हमारी छात्राओं को जो प्लेसमेंट ऑफर मिले हैं वह सिर्फ 3 महीने का परिणाम है. अभी प्लेसमेंट सीजन जून तक चलेगा. ऐसी उम्मीद है कि अभी और कंपनियां छात्राओं का प्लेसमेंट करने के लिए आएंगी. कुलपति ने बताया कि अभी तक 70% छात्राओं का प्लेसमेंट हो चुका है. वहीं अभी और छात्राओं का प्लेसमेंट भी होगा.

आईजीडीटीयूडब्ल्यू की छात्राओं को प्लेसमेंट (ETV Bharat)

उन्होंने कहा कि छात्राओं के अच्छे प्लेसमेंट के लिए साल भर हमारे शिक्षक और प्लेसमेंट सेल वर्कशॉप, ट्रेनिंग और इंडस्ट्री के विषय विशेषज्ञों द्वारा छात्राओं को गाइडेंस दिलाते हैं, जिससे उनको अच्छा मार्गदर्शन मिलता है और वह बड़ी-बड़ी कंपनियों में अपनी प्रतिभा के दम पर चयनित होती हैं. उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय लगातार इंडस्ट्रीज के संपर्क में भी रहता है, जिससे कि बाजार की जरूरत के बारे में जानकारी मिलती रहती है. उसी हिसाब से हम अपनी छात्राओं को तैयार करते हैं ताकि बाजार की जरूरत के अनुसार उनको नौकरी मिलने में दिक्कत ना हो.

मोटरक्यू कंपनी ने दिया एक करोड़ का पैकेज

कुलपति ने बताया कि कंप्यूटर साइंस अंतिम वर्ष की एक छात्रा को मोटरक्यू कंपनी के द्वारा एक करोड़ रुपए सालाना का पैकेज ऑफर किया गया है. वहीं, अटलेशियन कंपनी ने दो छात्राओं को 64 लाख रुपये प्रतिवर्ष सीटीसी का पैकेज ऑफर किया है. इसके अलावा माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी की छात्रा प्रियंका को 52.9 लाख रुपये सालाना का पैकेज ऑफर किया है. प्रियंका ने बताया कि मई में पढ़ाई पूरी होने के बाद उन्हें हैदराबाद में ज्वाइन करना है. वहीं, एक अन्य छात्रा को भी 52 लाख रुपये का पैकेज ऑफर हुआ है. वहीं, जोमैटो कंपनी ने कंप्यूटर साइंस की छात्रा दृष्टि को 56 लाख रुपये सालाना का पैकेज ऑफर किया है. दृष्टि ने बताया कि उन्हें जनवरी से कंपनी ने छह महीने की इंटर्नशिप के लिए गुरुग्राम ऑफिस बुलाया है. जून से कंपनी उन्हें स्थाई तौर पर रखेगी. इसके अलावा 15 से 20 लाख रुपये सालाना पैकेज के बहुत सारे ऑफर अन्य छात्राओं को इंटर्नशिप के लिए मिले हैं.

इन कंपनियों ने लिया प्लेसमेंट में हिस्सा

गूगल, जौमेटो, लिंकडिन, पॉलो ऑल्टो नेटवर्क, गोल्डमैन सैशे, जेपीएमसी, डच बैंक, वॉलमॉर्ट, टिवेलियो, गेम्सक्रॉफ्ट, जियांगा, एपल जैसी कंपनियों ने प्लेसमेंट में हिस्सा लिया. 49 से ज्यादा छात्राओं को इंटर्नशिप के ऑफर मिले हैं. 15 से 20 लाख रुपये का पैकेज भी मिला है.

ये भी पढ़ें-इग्नू ने टर्म परीक्षा के लिए असाइनमेंट की डेट बढ़ाई - IGNOU TERM EXAMINATION ASSIGNMENT

Last Updated : 11 minutes ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details