उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा में 7 माह पहले कपल ने की थी लव मैरिज, शक के चलते पति ने केरोसिन डालकर पत्नी को जिंदा जला डाला - Agra News

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jun 1, 2024, 10:09 AM IST

Updated : Jun 1, 2024, 11:44 AM IST

ताजनगरी में हरीपर्वत थाना क्षेत्र के बापू नगर में पति पर पत्नी की हत्या का (Husband murdered wife in Agra) आरोप लगा है. शिकायत के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

मुस्कान (फाइल फोटो)
मुस्कान (फाइल फोटो) (फोटो क्रेडिट ; Etv Bharat)

आगरा : ताजनगरी में हरीपर्वत थाना क्षेत्र में पति ने केरोसिन डालकर पत्नी को जिंदा जला दिया. परिजनों के मुताबिक, पति और पत्नी ने सात माह पहले ही प्रेम विवाह किया था. शक ने दोनों के रिश्ते में दरार डाली तो पति ने बेरहमी से हत्या कर दी. हरीपर्वत थाना पुलिस ने परिजन की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करके आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ में आरोपी पति ने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है.


दो माह से किराए पर रहे थे पति और पत्नी :हरीपर्वत थाना क्षेत्र की निवासी मुस्कान (23 वर्षीय) की पड़ोसी अमन से दोस्ती थी. एक साल पहले दोनों के परिजन को इसकी जानकारी हुई. जिस पर घर में हंगामा हुआ. लेकिन, मुस्कान और अमन के शादी करने की जिद पर परिजन झुक गए. सात महीने पहले अमन और मुस्कान की लव मैरिज हो गई. शादी के पांच महीने अमन पत्नी मुस्कान को लेकर अपने घर में रहा. दो महीने पहले ही अमन ने किराए पर मकान लिया और मुस्कान के साथ रहने लगा.

दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज :हरीपर्वत थाना प्रभारी निरीक्षक आलोक कुमार सिंह ने बताया कि, गुरुवार रात जब महिला की मौत की सूचना मिली तो पुलिस मौके पर पहुंची. मौके पर केरोसिन का कैन मिला. मृतक मुस्कान की मां ने दामाद अमन के खिलाफ़ दहेज हत्या की शिकायत दी. जिस पर मुकदमा दर्ज करके जब अमन को हिरासत में लिया तो पूछताछ में आरोपी अमन ने अपना जुर्म कबूल कर लिया. जिस पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. परिजन का आरोप है कि, दो माह से आरोपी आए दिन मुस्कान के साथ मारपीट करता था. उसका जीना दुश्वार कर दिया था. मुस्कान ने पिछले दिनों ही अमन की करतूत बताई थी. मगर, तब ये अंदाजा नहीं था कि, आरोपी गुस्से में मुस्कान की हत्या कर देगा.


समझाया, नहीं मानी तो मार डाला :हरीपर्वत थाना प्रभारी निरीक्षक आलोक कुमार सिंह ने बताया कि, आरोपी अमन ने पूछताछ में रोते हुए बताया कि, पत्नी मुस्कान बीते दिनों में अलीगढ़ के किसी लड़के से फोन पर बात करती थी. जिससे दोनों के बीच झगड़ा हुआ. अब पत्नी मुस्कान मुझ पर अलीगढ़ में किराए पर रहने का दवाब बना रही थी. इस बात पर मुझे गुस्सा आ गया. मैं गुस्से में पागल हो गया और मैंने घर में रखी कैन से केरोसिन डालकर पत्नी को जिंदा जला दिया.

यह भी पढ़ें : पूर्व आईएएस अफसर के दो ड्राइवरों ने की थी पत्नी को हत्या, लूट के लिए घर में घुसे थे हत्यारे - Former IAS Officer Wife Murder

यह भी पढ़ें : पुलिस ने किया खुलासा: 30 घंटे में 100 CCTV खंगाले, पड़ोसी ने कर्जा उतारने के लिए की चांदी कारोबारी की पत्नी को मारा था - Silver Businessman Wife Murder Case

Last Updated : Jun 1, 2024, 11:44 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details