उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हैवानियत! अवैध संबंध के शक में पति ने की पत्नी की बेरहमी से हत्या, एक हाथ उखाड़कर नाले में फेंका - Husband brutally murders wife

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 10, 2024, 10:42 PM IST

मिर्जापुर में पति ने अवैध संबंध के आशंका में पत्नी की हत्या कर शव को गड्ढे में रखकर पत्थर से ढका, इतने से भी सनकी पति का मन नहीं भरा तो उसने पत्नी का एक हाथ उखाड़ लिया.

Etv Bharat
सलाखों के पीछे पहुंचा हत्यारा पति (Photo Credit; ETV Bharat)

सीओ सदर अमर बहादुर सिंह ने किया हत्या का खुलासा (Video Credit; ETV Bharat)

मिर्जापुर: यूपी के मिर्जापुर में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. जहां एक हैवान पति ने अवैध संबंध के शक में पत्नी को बेदर्दी से मार डाला. मौत के बाद भी आरोपी पति की हैवानियत नहीं रुकी. पत्नी का एक हाथ उखाड़कर नाले में फेंक दिया. शव को एक पहाड़ी के गड्ढे में पत्थर से ढक कर कोतवाली में गुमशुदकी का रिपोर्ट लिखवाकर पुलिस और परिवार को गुमराह करता रहा. हत्या का खुलासा तब हुआ जब नशे की हालत में ससुराल पहुंचकर पत्नी की हत्या की बात बताई. महिला के मायके वालों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने मौके पहुंचकर गड्ढे में ढके महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया. पति से जब कड़ाई से पूछताछ की तो पति ने हत्या करने का जुर्म स्वीकार लिया.

जिले के पड़री थाना क्षेत्र के सिंधोरा पहाड़ पर 8 सितंबर को गड्ढे में पत्थर से ढाका महिला के शव का पुलिस ने मंगलवार को खुलासा कर दिया है. एक सितंबर को महिला की हत्या उसके पति ने की और साक्ष्य मिटाने के नियत से शव को गड्ढे में पत्थर से ढक दिया था. 5 सितंबर को पड़री पुलिस को तहरीर देकर गुमशुदगी का रिपोर्ट लिखवा दिया. फिर पुलिस और मायके वालों को गुमराह करता रहा. 7 सितंबर को पड़री थाना क्षेत्र के डगमगपुर गौ आश्रय स्थल के पास नाले में महिला का हाथ काटा मिलने पर पुलिस महिला के तलाश में जुट गई थी. इस बीच पति ससुराल तीगोड़ा गांव जाकर नशे में पत्नी की हत्या करने की बात कही तो मायके वालों ने पुलिस को सूचना दी.

पुलिस ने मृत महिला के मायके वालों के निशानदेही पर 8 सितंबर को पहाड़ के गड्ढे में पत्थर से ढके महिला के शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. 9 सितंबर को आरोपी पति को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो उसके हत्या के कारण की पूरी कहानी बताई. पुलिस ने 10 सितंबर को पत्नी की हत्या के जुर्म में जेल भेज दिया.

सीओ सदर अमर बहादुर सिंह ने बताया कि सिंधोरा गांव के रहने वाला बबलू बिंद ने अपने पत्नी संगीता की हत्या कर शव को पहाड़ के एक गड्ढे में पत्थर से ढक कर गुमशुदगी का रिपोर्ट लिखाया था. कड़ाई से पूछताछ की गई पति से हत्या का जुर्म स्वीकार कर लिया. उसने बताया की पत्नी को अवैध संबंध के आशंका में पंजा और डंडे से एक सितंबर को पिटाई कर हत्या कर दी थी. ससुराल वालों को पता ना चले इसलिए शव को गड्ढे में पत्थर से ढक दिया था. 7 सितंबर को महिला का हाथ कटा हुआ कुछ दूरी पर मिला था. 8 सितंबर को महिला का शव पत्थर से ढका हुआ गड्ढे मिला था. आरोपी के निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल लोहे का पंजा और डंडे को बरामद करते हुए आरोपी को जेल भेज दिया है.

यह भी पढ़ें:शाहजहांपुर में नाली के विवाद में खूनी संघर्ष, लाठी-डंडे चले, एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details